हिमाचल / उपराष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार नवाजे जाने वाले प्रदेश के पहले पत्रकार बने संजय सैनी

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु से पुरस्कार प्राप्त करते संजय सैनी उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु से पुरस्कार प्राप्त करते संजय सैनी
X
उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु से पुरस्कार प्राप्त करते संजय सैनीउपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु से पुरस्कार प्राप्त करते संजय सैनी

  • उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए नेशनल अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस जर्नलिज्म 2019 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है
  • संजय मंडी जिला के खांदला गांव के निवासी हैं और दैनिक भास्कर में 15 वर्ष तक संवाददाता के रूप में कार्यरत रहे हैं

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2019, 04:31 PM IST

शिमला. मंडी जिला में संवाददाता के रूप में कार्य कर चुके संजय सैनी को उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए नेशनल अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस जर्नलिज्म 2019 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने संजय को ग्रामीण पत्रकारिता कैटेगरी में विकासात्मक लेख ‘‘भारत-जापान की यारी, मंडी जिला में किसानों के खेतों में लिख रही है विकास की नई कहानी’’ के लिए प्रदान किया गया है।

संजय सैनी हिमाचल प्रदेश से चुने गए ऐसे पहले पत्रकार हैं जिन्हें इस राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया हैं। वह जिला मंडी के खांदला गांव के निवासी हैं और दैनिक भास्कर में 15 वर्ष तक संवाददाता के रूप में कार्यरत रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि इस साल उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए देशभर से राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयनित पत्रकारों में संजय सैनी सहित अन्य पत्रकार भी शामिल हैं। वर्तमान में वह हिमाचल प्रदेश के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक लोक संपर्क अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

भारत के प्रख्यात पत्रकारों की गठित निर्णायक मंडल की सिफारिश पर उन्हें प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा इस पुरस्कार से नवाजा गया है। इस समारोह में भारत के अलावा नेपाल, भूटान, श्रीलंका, म्यांमार सहित 6 देशों के प्रेस काउंसिल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना