राजनीति / राहुल गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए भेजे गए नोटिस का सत्ती ने दिया जवाब



Satpal Satti replied to the notice given to him for passing indecent remarks against Rahul Gandhi.
X
Satpal Satti replied to the notice given to him for passing indecent remarks against Rahul Gandhi.

  • बोले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीडियो एडिटिंग कर जनता को किया गुमराह
  • अब गगरेट विधानसभा क्षेत्र के भंजाल गांव में दिए गए भाषण पर चुनाव आयोग के नोटिस का 48 घंटे में देना है जवाब

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 05:28 PM IST

ऊना. जब से हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी दी है, तब से उनपर मुश्किलों का कहर टूटा हुआ था। कई जगह से उन्हें नोटिस दिए गए। प्रदेश भर में उनके खिलाफ रोष प्रदर्शन हुए और उनका पुतला भी जलाया गया। हालांकि अपने द्वारा दी गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर अपनी सफाई दे दी थी और कहा था कि उनकी मंशा किसी भी तरह से राहुल गांधी का निरादर करना या उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

 

अब सोलन जिले के नालागढ़ विधानसभा से इस सिलसिले में मिले नोटिस का जवाब सत्ती ने दे दिया है। लेकिन अब उन्हें गगरेट विधानसभा क्षेत्र के भंजाल गांव में दिए गए भाषण पर चुनाव आयोग के नोटिस का 48 घंटे में जवाब देना है। इस भाषण में सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। बता दें कि इस नोटिस में 14 अप्रैल को बीजेपी के दलित और ओबीसी सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान पर जवाब मांगा गया है। सत्ती के इस बयान का रिकॉर्ड भी आयोग के पास है। नोटिस में कहा गया है कि इस तरह का भाषण चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टतया उल्लंघन है। सत्ती के भाषण की वीडियो क्लिप भी नोटिस के साथ उन्हें भेजी गई है। नोटिस में सत्ती को 48 घंटे के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

 

पहले नोटिस का दिया ये जवाब- एडिटिंग कर कांग्रेस ने किया जनता को गुमराह:
वहीं रामगढ़ की सभा में दिए गए बयान पर सत्ती ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कांग्रेस ने उस वीडियो में एडिटिंग कर जनता को गुमराह किया गया ह। सत्ती के जवाब को राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को भेजा। आयोग ने सत्ती से 24 घंटे में जवाब मांगा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना