हिमाचल / शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तुलना अर्जुन और भगवान कृष्ण से की



Senior BJP leader Shivraj Singh Chauhan compared PM Modi and Arjun Shah to Arjun and Krishan.
X
Senior BJP leader Shivraj Singh Chauhan compared PM Modi and Arjun Shah to Arjun and Krishan.

  • बोले, कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश को बर्बाद करने का काम किया
  • पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों को जम्मू-कश्मीर के लोगों की पीड़ा के लिए जिम्मेदार ठहराया
  • भाजपा सदस्यता अभियान के समापन पर चौहान मंगलवार को धर्मशाला पहुंचे

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 05:46 PM IST

धर्मशाला (प्रेम सूद). भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को धर्मशाला पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तारीफ में कसीदे पढ़े और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लिए भगवान का वरदान हैं।

 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी अर्जुन और भगवान कृष्ण की तरह है। शिवराज सिंह चौहान सदस्यता अभियान के समापन पर हिमाचल पहुंचे थे। पिछले दो महीने से वह देशभर के विभिन्न हिस्सों के प्रवास पर थे।

 

बोले, कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश को बर्बाद करने का ही काम किया,सैन्य साजोसामान की खरीद में भी गड़बड़ी की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान बोले कि जब तक कांग्रेस में लोकतांत्रिक रूप से अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं हो जाता तब तक उसका पुनरुत्थान नहीं हो सकता।

 

इस पार्टी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इर्द-गिर्द ही चीजें घूमती रहती हैं। उन्होंने सीधे तौर पर तंज कसते हुए कहा कांग्रेस के ठूंठ से नई कोपल तभी फूटेगी जब लोकतांत्रिक रूप से नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। 

 

कांग्रेस के अनुच्छेद-370 पर भ्रमित होने का दावा करते हुए उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग की। बोले, जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं।

 

कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए। चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों को जम्मू-कश्मीर और पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश गोवा के लोगों की पीड़ा के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा नेहरू की गलत नीतियां भारत की आजादी के बाद भी वर्षों तक गोवा के पुर्तगाली उपनिवेश बने रहने के लिए जिम्मेदार रहीं। गोवा आजादी के बाद समृ्द्ध हुआ और इसी तरह अब जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद विकास करेगा। चौहान ने कहा कि नेहरू युद्ध के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना