हिमाचल / चंबा महिला मौत मामला में नकरोड़ स्थित पीएचसी के डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी

काल्पनिक फोटो काल्पनिक फोटो
X
काल्पनिक फोटोकाल्पनिक फोटो

  • महिला की गंभीर के मद्देनजर नकरोड़ स्थित पीएचसी के डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया था लेकिन वह नहीं आया
  • नकरोड़-कपाड़ी मार्ग पर तेज रफ्तार पिकअप के चपेटे में आने से हुई थी महिला की मौत
  • इस हादसे में पिकअप में सवार बाप-बेटे की भी हुई थी मौके पर मौत

दैनिक भास्कर

Sep 19, 2019, 04:53 PM IST

धर्मशाला. जिला चंबा के तीसा उपमंडल चुराह के नकरोड़ में हुए हादसे में घायल राह चलती चांजू तीसा निवासी नारो देवी को मौके पर चिकत्सीय सहायता न मिलने के कारण हुई मौत मामले में डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य निदेशालय ने इस मामले में डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

 

मंगलवार को चुराह के नकरोड़ में एक पिकअप गहरी खाई में जा गिरी थी। पिकअप में सवार बाप-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक राह चलती महिला चांजू तीसा निवासी नारो देवी पिकअप की चपेट में आ गई थी।

 

महिला की गंभीर हालत को देखते हुए नकरोड़ स्थित पीएचसी के डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया लेकिन वह नहीं आया। स्थानीय विधायक तथा विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज के फोन करने के बावजूद उक्त डॉक्टर मौके पर नहीं पहुंचा और महिला की मृत्यु हो गई।

 

स्थानीय लोगों में भी डॉक्टर के प्रति खासा रोष है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के कड़े रुख के बाद विभाग ने संबंधित डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। तीन दिन के भीतर जवाब न मिलने पर चिकित्सक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

कार्यकारी सीएमओ चंबा डॉक्टर रामकमल ने नोटिस की पुष्टि करते हुए कहा कि डायरेक्टरेट की ओर से डॉक्टर आशुतोष सूदन को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब मांगा गया है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर के जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी।

 

यह था मामला: जिला चंबा के पुलिस स्टेशन तीसा के समीप कपाड़ी मोड़ के पास तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर 200 मीटर खाई में गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। नकरोड़-कपाड़ी मार्ग पर हादसा हुआ है। पिकअप में सवार बाप-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा नकरोड बाजार में पैदल चल रही नारो देवी पत्नी पान चंद निबासी चांजु भी चपेट में आ गई। महिला ने भी मौके पर दम तोड़ दिया था।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना