हिमाचल / एसएमसी शिक्षकों को मिला एक साल का सेवाविस्तार

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2019, 06:30 PM IST



SMC teachers got one year of service extension.
X
SMC teachers got one year of service extension.
  • comment

  • अायाेग के इस फैसले से प्रदेश में 2600 शिक्षक एक साल स्कूलाें में अपनी सेवाअाें काे और जारी रख सकेंगे
  • शराब के ठेके भी हाे सकेंगे रिन्यू चुनाव अायाेग ने इन दाे बड़े मसलाें पर दी अपनी मंजूरी

शिमला. चुनाव अायाेग से एसएमसी शिक्षकाें काे बड़ी राहत मिली है। अायाेग ने उनकी सेवाअाें काे जारी रखते हुए एक साल अाैर सेवाविस्तार की मंजूरी प्रदान कर दी है। अायाेग के इस फैसले से प्रदेश में 2600 शिक्षक एक साल अाैर स्कूलाें में अपनी सेवाअाें काे जारी रख सकेंगे।

 

इस संबंध में प्रधान सचिव शिक्षा ने शिक्षा विभाग के निदेशक काे पत्र जारी कर एसएमसी शिक्षकाें की सेवाअाें काे एक साल का सेवाविस्तार दिए जाने की सारी अाैपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने काे कहा है ताकि स्कूलाें में बच्चाें की पढ़ाई प्रभावित न हाे सके। इन शिक्षकाें काे एसएमसी पाॅलीसी के तहत शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए एक साल का सेवाविस्तार प्रदान किया गया है। प्रारंभिक अाैर उच्च शिक्षा विभाग में एसएमसी शिक्षकाें की भर्ती की गई है।

 

प्रदेश में 1800 शराब के ठेके 31 मार्च से पहले हाेंगे रिन्यू
केंद्रीय चुनाव अायाेग ने प्रदेश में शराब के ठेकाें काे रिन्यू करने की भी मंजूरी प्रदान कर दी है। अायाेग के इस फैसले से अाबकारी विभाग के अधिकारियाें ने बड़ी राहत महसूस की है। अायाेग की मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश में 1800 शराब के ठेकाें काे 31 मार्च से पहले रिन्यू कर दिया जाएगा। विभाग शराब कराेबारियाें से ठेकाें काे रिन्यू करने के लिए 2 प्रतिशत के रिन्यूवल चार्जिस वसूलेगा। विभाग ने इस साल प्रदेश में शराब के ठेकाें से 1625 कराेड़ रुपए की अाय अर्जित करने का लक्ष्य तय किया है। यह गत वर्ष के मुकाबले करीब 200 कराेड़ रुपए अधिक है। अाबकारी विभाग ने चुनाव अायाेग से शराब के ठेकाे काे रिन्यू करने अाैर टाेल बैरियर के टेंडर काॅल करने की परमिशन मांगी थी। अायाेग से टाेल बैरियर के टेंडर करने की परमीशन विभाग काे नहीं मिल पाई है।
 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन