हिमाचल / पांगी-चंबा मार्ग की बर्फ में फंसे पर्यटकों को प्रशासन ने किया रेस्क्यू, 24 लोगों की जान बचाई



उंचे इलाकों में बर्फबारी जारी। उंचे इलाकों में बर्फबारी जारी।
X
उंचे इलाकों में बर्फबारी जारी।उंचे इलाकों में बर्फबारी जारी।

  • दो वाहनों पर सवार सैलानी बर्फबारी में रात के समय फंस गए थे
  • खराब मौसम को देखते हुए पर्यटकों को दूरदराज के इलाके में जाने पर पाबंदी 

Dainik Bhaskar

Oct 05, 2019, 05:06 PM IST

चंबा. पिछली रात पांगी-चंबा मार्ग पर जा रहे कुछ लोग बर्फबारी में फंस गए जिससे उनके जीवन पर संकट आ गया। पिछले कुछ दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण दो वाहन सड़क पर पड़ी बर्फ में फंस गए जिस कारण इस पर सवार दो दर्जन के करीब लोग बगोटू व पांगी के बीच फंस गए।

 

बर्फ में फंसे ये लाेग किसी तरह से पैदल चल पास के गांव बगोटू पहुंचे और वहां एक होटल में रूके। लेकिन मौसम काफी खराब था और रात का अंधेरा भी बढ़ रहा था जिससे उनके सामने कई संकट खड़े हो गए। इन लोगों के बर्फ में फंसने की बात किसी तरह पांगी प्रशासन के पास पहुंची तो उसी समय स्थानीय प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए शाम के करीब 6 बजे किलाड़ से एक बस भेजी।

 

बर्फबारी और खराब मौसम के बीच अधिकारी और बस गांव बगोटू पहुंची और वहां फंसे लोगों को रेस्कयू करके किलाड़ मुख्यालय में पहुंचाया। कई घंटों की अथक मेहनत के बाद इन लोगों को बचाया गया। 

 

 

कैसे फंसे लोग

जानकारी के अनुसार पांगी से चंबा के लिए दो वाहनों पर सवार होकर लोग आ रहे थे। जैसे ही इन लोगों के वाहन बगोटू के पास पहुंचे तो बर्फ के बीच गाड़ियां फंस गई जिससे लोगों की जान पर बन आई। प्रशासन के आलाधिकारियों के अनुसार पर्यटकों के दो वाहन बर्फबारी में फंस गए थे तो उन्हें रात के दो बजे सांच पास से बस में सुरक्षित बगोटू लाया गया है।

 

अधिकारियों के अनुसार बर्फबारी और खराब मौसम को देखते हुए पर्यटकों को दूरदराज के इलाकों में जाने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी जारी है। जिस कारण रोहतांग दर्रे में तीन इंच, बारालाचा जोत व शिंकुला दर्रे में चार व कुंजम दर्रे में दो इंच हिमपात हुआ है। शिंकुला जोत में वाहनों के आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना