हिमाचल / वोट प्रतिशत बढ़ाने आएंगे स्टार्स; दीप्ति नवल, ऋषि धवन, द ग्रेट खली, विजय कुमार भी हाेंगे स्टार प्रचारक

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2019, 10:46 AM IST



दीप्ती नवल दीप्ती नवल
द ग्रेट खली द ग्रेट खली
ऋषि धवन ऋषि धवन
शूटर विजय कुमार शूटर विजय कुमार
X
दीप्ती नवलदीप्ती नवल
द ग्रेट खलीद ग्रेट खली
ऋषि धवनऋषि धवन
शूटर विजय कुमारशूटर विजय कुमार
  • comment

  • स्वीप कार्यक्रम के तहत हिमाचल की प्रीति जिंटा और कंगना रणाेत भी वीडियाेे के माध्यम से बन सकती हैं चुनाव प्रचार का हिस्सा
  • राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में नाम कमा चुके दिव्यांग हाेंगे जिलाें के आइकॉन 

शिमला. प्रदेश में चुनाव के दाैरान वाेट प्रतिशतता बढ़ाने के लिए सिने स्टार दीप्ति नवल के अलावा क्रिकेटर ऋषि धवन, शूटर विजय कुमार, रेस्लर द ग्रेट खली हिमाचल के स्टार प्रचारक हाेंगे। यह स्टार प्रचारक लाेगाें काे चुनाव में वाेट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। दाे महीने बाद प्रदेश में हाेने वाले चुनाव काे लेकर चुनाव विभाग अभी से लाेगाें काे वाेट के प्रति जागरुक करने में जुट गया है।

 

चुनाव विभाग ने अलग-अलग क्षेत्राें में अपना नाम कमा चुकी हस्तियाें काे चुनाव के प्रति लोगों काे जागरुक करने के लिए अपना स्टार प्रचारक चुना है। चुनाव में वाेट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव विभाग ने 13 स्टार प्रचारकाें की सूची तैयार की है। इसमें गायक करनैल राणा, अर्शप्रीत काैर, नवीन चंद वत्सयान, विकी चाैहान, मुस्कान ठाकुर, हाॅकी प्लेयर सीता गाेसाईं, नवीन चंद वस्तयान और शालीनी शर्मा के नाम शामिल हैं।

 

इसके अलावा उन दिव्यांगों को भी  चुनाव का स्टार प्रचारक बनाया है, जिन्हाेंने राष्ट्रीय औ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियाेगिताओं में कई पदक जीत कर प्रदेश का नाम राेशन किया है। इसमें चंबा के संजय कुमार, कांगड़ा की ज्याेति बाला, कुल्लू से सारेगामा फेम पायल ठाकुर, मंडी से एस के सिंघानिया, ऊना से अमनदीप सिंह, साेलन से संजना गाेयल, औरर किन्नाैर से देवा चंदर शामिल हैं।

 

किन्नाैर से देश के पहले वाेटर श्याम शरण नेगी का नाम चुनाव विभाग के स्वीप आइकॉन की सूची में शामिल नहीं है। वहीं स्वीप कार्यक्रम के तहत हिमाचल प्रदेश की स्टार प्रीति जिंटा और कंगना रणाेत भी वीडियाे के माध्यम से चुनाव प्रचार का हिस्सा बन सकती हैं। पिछले चुनावाें में इन दाेनाें कलाकाराें की वीडियाे दिखा कर लाेगाें काे वाेट डालने के लिए प्रेरित किया गया था।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन