पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदेश सरकार के आदेशों का कोई असर नहीं, अब भी आ रहे हैं हिमाचल में सैलानी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विदेशी पर्यटकों को हिमाचल पुलिस ने अम्ब से वापस भेजा
  • पुलिस ने कई देशों के 12 पर्यटकों को समझा कर ऋषिकेश वापस भेजा
  • सीमाऐं सील करने की बात करने के बाद भी ऊना के पास अंब तक पहुंचे पर्यटक
Advertisement
Advertisement

अम्ब. प्रदेश में सैलानियों के आगमन पर रोक का काेई असर नहीं दिख रहा है, शुक्रवार को अंब पुलिस ने ऋषिकेश से धर्मशाला के बीड़ बीलिंग जा रहे 12 विदेशी पर्यटकों को ऋषिकेश वापस भेज दिया। इनमें दो यूएस, एक जापान, एक रोमानिया, 3 इजरायल, एक इटली, एक लूथानिया, एक रशिया, एक पुर्तगाल और एक जर्मनी से था।


पुलिस को पर्यटकों को प्रदेश में बाहरी लोगों के घुसने पर लगी पाबंदी की स्थिति को समझाने में 2 घंटे लग गए। इन लोगों ने ऋषिकेश से बीड़ बीलिंग धर्मशाला के लिए एक पर्यटक बस हायर की थी। प्रदेश में पर्यटक बसों के आवागमन बंद होने की स्थिति को देखते हुए बस चालक ने अम्ब में आकर इन पर्यटकों को अंब से इन्हें एक टेंपो ट्रैवलर करके बीड़ बीलिंग भेजने की बात कही। इस बात पर पर्यटकों व बस चालक में गहमागहमी हो गई जिसके बाद एक पर्यटक पुलिस थाना अम्ब में चला गया।


अधिकारियों ने पुलिस कर्मचारियों को इन पर्यटकों को आगे ना जाने देने की हिदायत देते हुए वापस वहीं भेजने के लिए कहा जहां से जो लोग आए हैं। पर्यटक वापस जाने से इनकार करने लगे। बाद में पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया।

एयरपोर्ट पर कदम रखते ही सीधे आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया
धर्मशाला के एयरपोर्ट पर कदम रखते ही शुक्रवार को एक विदेशी मूल की महिला को सीधे कांगड़ा के छेब स्थित आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। यह महिला पिछले 25 वर्षों से शॉल के बिजनेस के सिलसिले में यहां आती रहती हैं, इस मर्तबा भी वह इसी सिलसिले में यहां आईं हुई हैं। उसे अगले कुछ दिनों तक वहां निगरानी में रखा जाएगा। ज्वाली के एसडीएम ने भी एक नेपाली मूल की महिला को निगरानी में रखने के लिए शुक्रवार को कांगड़ा स्थित आइसोलेशन वार्ड में लाया गया है।

प्रशासन पर उठे सवालिया निशान
 
एसपी ऊना कार्तिकेय गोकुलचंद्रन ने कहा कि इस समय विदेशी सैलानियों को प्रदेश के अंदर न घुसने देना ही प्रशासन की प्राथमिकता है। ऐसे में उनका वीजा या उनकी नागरिकता चेक करने का सवाल ही नहीं उठता है। हमारी जो प्राथमिकता थी हमने उसी के अनुसार काम किया है और उन्हें प्रदेश से बाहर जाने के निर्देश दिए हैं। मैहतपुर बैरियर पर तैनात कर्मचारी पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं ये लोग मैहतपुर बैरियर से ऊना में एंटर नहीं हुए।

कार्यप्रणाली पर सवाल
पर्यटकों की बस का अम्ब तक पहुंचना प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। एक तरफ प्रशासन की ओर से बॉर्डर सील करने की बात कही जा रही है। दूसरी तरफ विदेशी पर्यटकों की यह बस अब तक कैसे पहुंच गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement