पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10वीं के स्टूडेंट की साथी ने की पिटाई, पीटने और वीडियो बनाने वाले निष्कासत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मारपीट ताल स्कूल में छुट्‌टी के बाद बाहर घटी घटना, नाबालिग की हरकत से सब परेशान

हमीरपुर. ताल सीसे स्कूल के दसवीं के एक स्टूडेंट ने अपने एक साथी को बुरी तरह से पीटने को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि पिटाई करने की यह घटना स्कूल से छुट्टी के बाद बाहर की है लेकिन स्कूल वर्दी में जिस ढंग से स्टूडेंट्स को पीटने का यह कारनामा हुआ है उससे नाबालिगों की इस हरकत से सब हैरान है।

घटना को लेकर शिक्षा विभाग ने मामले की जांच बिठा दी है। सदर पुलिस को भी स्कूल प्रबंधन ने इस घटना की सूचना दी है। अभिभावकों को भी स्कूल बुलाकर उनसे इस सारी घटना को लेकर बात हुई है। हालांकि अभी तक घटना को लेकर मामला दर्ज नहीं हुआ है।
 
लेकिन इस घटना से स्कूल में पड़ने वाले दूसरे बच्चों के अभिभावकों में भी डर का माहौल है। रविवार को स्कूल में अनुशासन कमेटी की एक आपात बैठक भी हुई है। जिसमें पिटने वाले और वीडियो बनाने वाले स्टूडेंट को 10 दिनों के लिए स्कूल से निष्कासित करने का फैसला लिया गया है।
 
घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने दोनों ही स्टूडेंट्स के अभिभावकों को स्कूल बुलाया था। दोनों ही बच्चों के पिता ताल में ही दुकानें करते हैं। बच्चों की इस शर्मनाक घटना से वह भी स्तब्ध है। जिस ढंग से स्कूली स्टूडेंट्स के बीच मारपीट की घटनाएं पिछले कुछ दिनों में जिले के अलग-अलग स्कूलों में पाई गई हैं।
 
उसके चलते अब स्कूल प्रबंधन के ऊपर इस बात की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी कि वह स्कूल परिसरों और इसके आसपास की जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखें। ताकि बच्चों में भी डर बना रहे कि वह अगर इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होते हैं तो उन पर टीचर नजर रखे हुए हैं। ऐसे में इन घटनाओं पर कुछ हद तक लगाम लग सकती है।
 

पिटाई का वीडियो वायरल: दसवीं के स्टूडेंट द्वारा अपने ही एक साथी को बुरी तरह से पीटने की ये घटना तीन दिन पुरानी है। लेकिन जिस समय यह घटना हुई पीटने वाले का दूसरा दोस्त इस वीडियो को बना रहा था जो अब वायरल हो गया है। इसमें जो स्टूडेंट पिटाई कर रहा है उसे साथी दोस्तों ने ज्यादा ना माने को लेकर रोकने की भी कोशिश की लेकिन वह उनकी बातों को भी नहीं सुन रहा था। उसने हाथ में लोहे की एक चेन लपेटी हुई थी और इसी से वह जमीन पर बैठे दूसरे साथी को बुरी तरह से पीट रहा था। घटना के समय सभी स्टूडेंट वर्दी में थे। यह घटना स्कूल परिसर से बाहर की बताई गई है। बच्चों की इस हरकत से सब हैरान है तीन दिन पहले भी बाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेल मैदान हमीरपुर में इसी तरह से कुछ युवकों ने एक युवक को बुरी तरह से पीटा था। तब भी घटना का वीडियो इसी तरह वायरल हुआ था।
 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें