पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

देश में कोरोना से नौंवीं मौत, अमेरिका से हिमाचल लौटे निर्वासित तिब्बती की जान गई

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 मार्च को अमेरिका से वापस आया था बुजुर्ग, स्वास्थ्य विभाग को नहीं थी जानकारी
  • बुजुर्ग को तेज बुखार होने पर मैकलोडगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था

धर्मशाला. कांगड़ा जिले में आज सुबह अमेरिका से आए एक बुजुर्ग की अस्पताल में मौत हो गई। मौत के बाद कराई गई उसके विसरे की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग 15 मार्च को अमेरिका से वापस आया था। 69 साल के निर्वासित तिब्बती बुजुर्ग की सुबह अचानक तबियत खराब हाे गई। बुजुर्ग को तेज बुखार व जुकाम की शिकायत के बाद उसे मैकलोडगंज के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने वहां से उसे टांडा के राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। जहां पर सुबह करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई।  कांगड़ा डीसी राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है। 


कांगड़ा जिले में आज सुबह अमेरिका से आए एक बुजुर्ग की अस्पताल में मौत हो गई। मौत के बाद विसरे की जांच में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग 15 मार्च को अमेरिका से वापस आया था। 69 साल के निर्वासित तिब्बती बुजुर्ग की सुबह अचानक तबियत खराब हो गई। बुजुर्ग को तेज बुखार और जुकाम की शिकायत के बाद उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने वहां से उसे टांडा के राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। जहां पर सुबह करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई। कांगड़ा डीसी राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है।

अब तक दो मृतक 60 साल के कम के
बंगाल में 57 वर्षीय युवक की मौत हुई, उसकी विदेश से ट्रैवल की कोई हिस्ट्री नहीं है। लेकिन, वह फरवरी में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लौटा था। 60 साल से कम उम्र में मौत का यह दूसरा मामला है। पहला मामला शनिवार रात पटना में सामने आया था। यहां 38 साल के सैफ अली की मौत हो गई थी। मुंगेर का रहने वाला सैफ हाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी।

6 मृतकों को डायबिटीज थी

10 मार्च: कर्नाटक के कलबुर्गी में 75 साल के संदिग्ध की मौत हुई थी। एक दिन बाद संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

13 मार्च: दिल्ली में 68 साल की बुजुर्ग की मौत। बेटे से संक्रमित हुई थीं।

17 मार्च: मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। पति-पत्नी और बेटी दुबई से लौटे थे।

18 मार्च: पंजाब के नवांशहर के पठलावा गांव में 70 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। इटली-जर्मनी से लौटे थे। 

21 मार्च की रात: मुंबई में 63 साल के मरीज की मौत हो गई।

21 मार्च की रात: पटना एम्स में 38 साल के सैफ अली की मौत। कतर से आया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें