पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामलों में सस्पेंड होंगे अध्यापक : सुरेश भारद्वाज

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबॉलिक फोटो
  • प्रदेश के स्कूलों में छात्राओं से बढ़ते छेड़छाड़ के मामलों पर सदन ने जताई चिंता, कड़ी कार्रवाई का लिया निर्णय
Advertisement
Advertisement

धर्मशाला. शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना जिला के हरोली क्षेत्र के स्कूल में छात्राओं से हुई छेड़छाड़ का मामला उठाया। इस पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि आरोपित अध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है।


शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक अब सस्पेंड होंगे। मंडी जिला के सराज क्षेत्र के एक स्‍कूल में अनुसूचित जाति के बच्‍चों को अलग मिड-डे मील खिलाने का वीडियो वायरल होने का मामला भी सदन में गूंजा। इस पर शिक्षा मंत्री कहा कि जाति आधारित भेदभाव के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। 


मुख्य अध्यापिका रीता देवी को सस्पेंड कर दिया गया है। उपनिदेशक मंडी मामले की जांच कर रहे हैं व आज ही सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे। सरकार आरोपितों पर आज शाम तक कड़ी कार्रवाई करेगी। कोई भी सदस्य ऐसे संदिग्ध छवि वाले अध्यापकों की सिफारिश न करे।


ऐसे मामलों में अध्यापकों को निलंबित भी किया जा सकता है। मंगलवार को हरोली के एक सरकारी स्‍कूल में छात्राओं से प्रधानाचार्य के कमरे में छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ़तार कर लिया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement