पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल प्रदेश की सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 21 फरवरी करेंगे मानव संसाधन मंत्री

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

धर्मशाला(प्रेम सूद ). हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला व देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

 

21 फरवरी को मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की ओर से धर्मशाला व् देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के मुद्देनजर भाजपा कोई भी मुद्दा हाथ से नहीं जाने देना चाहती है।

 

ऐसे में सेंट्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। देहरा के व्यास कैंपस के लिए 81.79 हेक्टेयर व् धर्मशाला के धौलाधार कैंपस के लिए 24 हेक्टेयर भूमि सेंट्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन के नाम हस्तांतरित हो चुकी है।

 

हिमाचल के लिए स्वीकृत सेंट्रल यूनिवर्सिटी के नार्थ कैंपस धर्मशाला के लिए चिन्हित 280.66.65 हेक्टर (7016 कनाल )भूमि को वन अधिकार अधिनियम के तहत एफआरए ने मंजूरी व् देहरा कैंपस (70%) के लिए 81.79 हेक्टेयर जमीन को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की अंतिम मंजूरी मिलने से सीयू के निर्माण का रास्ता साफ हो गया था।

 

हिमाचल के छात्रों को प्रदेश में ही गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए वर्ष 2010 से ही प्रदेश में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए भाजपा प्रयासरत थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें