सुविधा / अब टाेल फ्री नंबर पर कर सकेंगे यातायात से संबंधित शिकायतें



Toll free number for transport related complaints will be soon available for the passengers.
X
Toll free number for transport related complaints will be soon available for the passengers.

  • काॅल सेंटर से संबंधित अधिकारियाें काे तुरंत जाएगा मैसेज
  • यात्रियों की सुविधा के लिए लिया गया यह फैसला

Jul 16, 2019, 03:30 PM IST

शिमला. अगर अाप काे यातायात से संबंधित किसी भी तरह की काेई शिकायत है ताे अाप संबंधित अारएम अाैर जीएम काे फाेन न करके सीधे एचअारटीसी के काॅल सेंटर में फाेन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है।

 

राज्य सरकार परिवहन संबंधी शिकायताें काे सुनने के लिए एचअारटीसी अाैर जिला मुख्यालय में जल्द ही काॅल सेंटर खाेलकर इनके नंबर जारी करेगी। लाेगाें से मिलने वाली शिकायताें काे इस काॅल सेंटर में संबंधित क्षेत्र के अारएम अाैर जीएम अाैर निगम काे भेजा जाएगा।

 

काॅल सेंटर में शिकायताें काे सुनने वाला व्यक्ति निगम का हाेगा अाैर सरकार उसे बहुत जरूरी हाेने पर उस समस्या के समाधान की भी शक्तियां प्रदान करेगी ताकि लाेगाें काे समस्या के निदान के लिए लंबा इंतजार न करना पड़े।

 

साथ ही उसे किसी भी तरह का निर्णय लेने से पहले अपने से उच्च अधिकारियाें काे इसकी सूचना देनी हाेगी। पहले चरण में जिला मुख्यालय स्तर पर प्रदेश के बड़े बस अड्डाें में काॅल सेंटर स्थापित किए जांएगें।


अारएम अाैर जीएम की व्यस्तताअाें काे देखते हुए सरकार ने अलग से काॅल सेंटर खाेलने का निर्णय लिया है। यात्रियाें की सुविधा के लिए सभी बसाें में निगम के अधिकारियाें के नंबर ताे डिस्पले किए हुए है लेकिन वह अपनी व्यस्तताअाें के कारण कभी फाेन काे सुन नहीं पा रहे थे।

 

इससे अधिकारियाें के नंबर डिस्पले करने का लाभ यात्रियाें काे नहीं मिल पा रहा था। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने परमानेंट काॅल सेंटर खाेलने का निर्णय लिया जहां पर हर वक्त लाेगाें की शिकायताें काे सुना जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना