पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूरा देश लॉकडाउन और 42 टूरिस्ट्स को लेकर स्वारघाट पहुंची टूरिस्ट बस

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पर्यटकाें से पूछताछ करती सेहत विभाग की टीम
  • 42 यात्रियों से भरी बस देखकर स्वारघाट में नाके पर तैनात पुलिस कर्मी भी हैरान रह गए
  • पूछताछ में खुलासा हुआ कि बस में बिलासपुर जिला के लोग सवार थे, जो बिहार के गया से तीर्थ यात्रा से वापस लौट रहे थे
Advertisement
Advertisement

स्वारघाट. कोरोना वायरस के खतरे के चलते पूरे देश में लाॅकडाउन के बीच बुधवार दोपहर बाद के समय एक टूरिस्ट बस स्वारघाट पहंुच गई। 42 यात्रियों से भरी बस देखकर स्वारघाट में नाके पर तैनात पुलिस कर्मी भी हैरान रह गए। आनन-फानन में बस को रोककर चेकिंग की गई।


पूछताछ में खुलासा हुआ कि बस में बिलासपुर जिला के लोग सवार थे, जो बिहार के गया से तीर्थ यात्रा से वापस लौट रहे थे। उच्चाधिकारियों से सलाह-मशविरे के बाद इन लोगों को मेडिकल चेकअप के लिए बिलासपुर अस्पताल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद के समय हरियाणा नंबर की एक टूरिस्ट बस स्वारघाट पहुंच गई। देश भर में लाॅकडाउन और यहां तक कि हिमाचल में कफ्र्यू होने के बावजूद इस बस के पिंजौर, बद्दी व नालागढ़ होते हुए स्वारघाट पहंुच जाने से नाके पर तैनात पुलिस कर्मी भी हैरान रह गए।


उन्होंने तुरंत बस को रोका। पूछताछ में पता चला कि बस में बिलासपुर जिला के अलग-अलग क्षेत्रों के 42 तीर्थ यात्री सवार थे, जो गत 14 मार्च को बिहार के तीर्थ स्थल गया में गए थे। वहां से अब वे घर वापस लौट रहे थे।
स्वारघाट में तैनात पुलिस कर्मियों ने इसकी सूचना एसडीएम को दी। सूचना मिलते ही एसडीएम सुभाष गौतम मौके पर पहंुचे। वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मी ने इन यात्रियों से उनकी सेहत को लेकर बात की।


उनमें से सभी ने सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार आदि होने से इंकार किया, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए वे अपना पूरा चेकअप करवाना चाहते हैं। इस पर एसडीएम ने उच्चाधिकारियों से बात की। विचार-विमर्श के बाद बस में सवार लोगों को मेडिकल जांच के लिए बिलासपुर अस्पताल भेजने का निर्णय लिया गया।


एसडीएम ने बताया कि बिलासपुर में चेकअप के बाद इन लोगों को उनके घर भेज दिया जाएगा। यदि कोई संदिग्ध मामला पाया जाता है और उसे क्वारंटाइन करने की जरूरत होगी तो स्वास्थ्य विभाग इस बारे फैसला लेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement