हिमाचल / मंडी में पराशर का तीन दिवसीय सरनौहली मेला 15 जून से शुरू होगा



Tourist place Parashar's 3 day historical Mela Sarnohli will start from 15th June.
X
Tourist place Parashar's 3 day historical Mela Sarnohli will start from 15th June.

  • पर्यटन स्थल होने से यातायात व्यवस्था सुचारू रखना होगी चुनौती
  • वन मंत्री गोबिंद ठाकुर बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Jun 13, 2019, 07:00 PM IST

पधर. मंडी जिला के विख्यात धार्मिक एवं पर्यटन स्थल पराशर का तीन दिवसीय सरनौहली मेला 15 जून से शुरू होगा। इस तीन दिवसीय जिला स्तरीय मेले में इलाका सनोर, बदार व उतरशाल के करीब 40 से अधिक देवी देवता शामिल होंगे।

 

पराशर ऋषि के पोते एवं बजीर आराध्य देव शुकदेव ऋषि के आगमन के बाद ही सरनौहली मेला देव कारज का विधिवत आगाज होगा। शनिवार को मेले में परिवहन एवं वन मंत्री गोबिंद ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस दौरान स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर भी विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे।


प्रचंड गर्मी की दस्तक के बाद पराशर में स्थानीय लोगों सहित देशी विदेशी पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ गई है। ऐसे में यहां यातायात व्यवस्था को सुचारू रखना लोक निर्माण विभाग और पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है।

 

मेले के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसके लिए हालांकि वन वे ट्रैफिक की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। इसके लिए जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात रहेगा। शनिवार 15 जून को बागी से पराशर के लिए सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक वाहनों की एकतरफा आवाजाही  करवाई जाएगी।

 

जबकि दोपहर तीन बजे के बाद पराशर से बागी की तरफ को ट्रैफिक छोड़ा जाएगा।श्रद्धालुओं के लिए तमाम सुविधाएं प्रदान करने की पुरजोर कोशिश के आदेश प्रशासन को दिए गए हैं।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना