हिमाचल / चंबा में एक महीने में दूसरी बार भूकंप से कांपी जमीन; दिन में दो बार महसूस किए गए झटके

सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • चंबा में रिक्टर स्केल पर 3.1 और दोबारा आए भूकंप की तीव्रता 4.1 आंकी गई
  • कुल्लू में भी हल्के झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता

दैनिक भास्कर

Feb 28, 2020, 06:37 PM IST

धर्मशाला. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश (चंबा) के सीमावर्ती इलाके में शुक्रवार को दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 और 4.1 आंकी गई। जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन दिन में दो बार झटके महसूस होने से लोग दहशत में रहे। 

भूकंप का पहला झटका दोपहर 2 बजकर 42 मिनट पर महसूस किया गया। रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 3.1 आंकी गई। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 5 किलोमीटर की गहराई में था। इसके बाद 4 बजकर 37 मिनट पर फिर धरती कांपी। इस बार 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 10 किलोमीटर की गहराई में था। शुक्रवार सुबह 10.48 बजे कुल्लू में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 थी।

पिछले महीने भी महसूस किए झटके

चंबा बाॅर्डर एरिया में 26 फरवरी यानी बुधवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इससे पहले जनवरी महीने में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 27 फरवरी को भी 3.6 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 10 किलोमीटर की गहराई पर था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना