पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चंबा में एक महीने में दूसरी बार भूकंप से कांपी जमीन; दिन में दो बार महसूस किए गए झटके

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबोलिक इमेज
  • चंबा में रिक्टर स्केल पर 3.1 और दोबारा आए भूकंप की तीव्रता 4.1 आंकी गई
  • कुल्लू में भी हल्के झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता

धर्मशाला. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश (चंबा) के सीमावर्ती इलाके में शुक्रवार को दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 और 4.1 आंकी गई। जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन दिन में दो बार झटके महसूस होने से लोग दहशत में रहे। 


भूकंप का पहला झटका दोपहर 2 बजकर 42 मिनट पर महसूस किया गया। रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 3.1 आंकी गई। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 5 किलोमीटर की गहराई में था। इसके बाद 4 बजकर 37 मिनट पर फिर धरती कांपी। इस बार 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 10 किलोमीटर की गहराई में था। शुक्रवार सुबह 10.48 बजे कुल्लू में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 थी।

पिछले महीने भी महसूस किए झटके
चंबा बाॅर्डर एरिया में 26 फरवरी यानी बुधवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इससे पहले जनवरी महीने में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 27 फरवरी को भी 3.6 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सीमाई क्षेत्र चंबा जिले में 10 किलोमीटर की गहराई पर था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें