मदद / कैंसर पीड़ित तीन वर्षीय बच्ची का सहारा बना व्हॉटसएप ग्रुप, बच्ची के पिता के बैंक खाते में भेजे 75 हजार रुपए



Whatsapp group helped a cancer patient girl, deposited rupees 75 thousand in his father's account.
X
Whatsapp group helped a cancer patient girl, deposited rupees 75 thousand in his father's account.

  • पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है बच्ची का इलाज
  • स्थानीय वासियों ने कुछ समय पहले सुपर 100 के नाम से बनाया था व्हॉटसएप ग्रुप
  • क्षेत्र सहित पंजाब व हिमाचल के प्रबुद्ध लोग इस ग्रुप में शामिल

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 02:25 PM IST

चिंतपूर्णी. एक व्हॉटसएप ग्रुप ने जानलेवा बीमारी से जूझ रही एक बच्ची की दिल खोलकर मदद की है। उस ग्रुप के सदस्य बच्ची व उसके परिवार को जानते तक नहीं हैं। स्थानीय वासियों ने कुछ समय पहले सुपर 100 के नाम से एक व्हॉटसएप ग्रुप बनाया था, जिसमें क्षेत्र सहित पंजाब व हिमाचल के प्रबुद्ध लोगों को शामिल किया था।

 

बीते रविवार को इसी ग्रुप के सदस्य व प्रदेश पुलिस के जवान व कांगड़ा जिले के चन्नौर निवासी रजनीश बरोटिया ने एक संदेश डाला था। इस ग्रुप में पुलिस विभाग के ही चंबा में तैनात संजीव कुमार की तीन वर्षीय बेटी के ब्लड कैंसर से पीड़ित होने की बात कही गई थी। बताया गया कि बच्ची का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है और बच्ची के इलाज पर लाखों खर्च होने की संभावना जताई जा रही है।

 

ऐसे में ग्रुप के सदस्यों ने पड़ताल की और बरोटिया द्वारा डाले गए मैसेज को सही पाया। चंडीगढ़ में ही रह रहे ग्रुप के अन्य सदस्य निशांत शर्मा खुद पीजीआई में पहुंचे और बच्ची का हाल जाना। उन्होंने खुद बेटी की आर्थिक मदद की और बाकि सदस्यों को भी मदद के लिए प्रेरित किया। एक अन्य सदस्य अनुलेखा शर्मा के नेतृत्व में ग्रुप सदस्यों ने दो दिनों के अंदर ही 75,000 रूपए से ज्यादा की राशि एकत्रित करके बच्ची के पिता के बैंक खाते में जमा करवा दी। 

 

COMMENT