पावर कट / सोलन में आज पूरा दिन रहेगा बिजली शटडाउन



Whole day power cut in Solan today.
X
Whole day power cut in Solan today.

  • मौसम खराब रहा तो 15 या 16 जून को भी लिया जाएगा शट डाउन
  • वर्किंग डे में बिजली न होने से लोगों को होगी काफी परेशानी

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 12:04 PM IST

सोलन. शहर के अधिकतर क्षेत्रों में आज पूरे दिन बिजली की सप्लाई नहीं होगी। मालरोड, धोबीघाट, गर्ल्स स्कूल सोलन, ठोडो मैदान के क्षेत्र में बिजली सप्लाई सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। 14 को मौसम खराब रहा तो यह शट डाउन का शेड्यूल 15 या फिर 16 जून को लिया जाएगा।

 

वर्किंग डे में पूरे दिन बिजली नहीं होने से लोगों को परेशानी होना लाजिमी है। ऐसे में लोगों को बिजली नहीं होने की बात ध्यान में रखकर अपने काम पर निकलना होगा। बड़ी दिक्कत उन कार्यालयों व दुकानदारों काे होने वाली है जिनके पास बिजली के वैकल्पिक साधन नहीं है। विभाग का तर्क है कि यह शट डाउन लेना शहर में होने वाले शूलिनी मेले को देखते हुए जरूरी है।

 

उस दौरान बिजली की खपत भी ज्यादा रहती है, जिससे लाइनों पर ज्यादा लोड पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि लाइनों की मरम्मत पहले ही कर ली जाए। शहर के कई स्कूलों में इन दिनों सेकंड टर्म एग्जाम चल रहे हैं। जिन स्कूलों के पास बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है वहां लाइट न होने के कारण समस्या आएगी। आमतौर पर पूरे दिन के शट डाउन छुट्टी और अन्य जरूरी गतिविधियों को ध्यान में रखकर लिए जाते हैं, लेकिन इस बार शट डाउन वर्किंग डे में रखा है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना