खुशी / हिमालय की रमणीक पहाड़ियों की तलहटी में नाटी की गूंज, मतदान का दिया संदेश



Women in Kullu gave a message to vote
X
Women in Kullu gave a message to vote

  • 2200 से अधिक महिलाओं ने लोगों को जागरूक किया
  • महिलाओं ने हाथों में मतदाता फोटो पहचान पत्र लिए थे

Dainik Bhaskar

May 07, 2019, 01:31 PM IST

कुल्लू. हरियाली की छटा बिखेरती हिमालय की रमणीक पहाड़ियों के बीच सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने एक साथ नाटी कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया और संदेश दिया। महिलाओं ने कहा कि लोकतंत्र में हर एक व्यक्ति को वोट जरूर करना चाहिए। इसी तरह जिले के डीसी व जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते।

 

मंगलवार को बजांर विधानसभा क्षेत्र के सैंज मेले के दौरान लगभग 2200 महिलाओं ने रंग-बिरंगी स्थानीय पोशाक में सुसज्जित होकर मैगा नाटी का प्रदर्शन किया। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला और उपमण्डल स्तर पर गठित स्वीप टीम के सहयोग से मैगा नाटी का आयोजन किया गया।

 

ढोल की थाप पर नाटी की गूंज मानो समूचे बंजार क्षेत्र में सुनाई दी। महिलाओं ने हाथों में मतदाता फोटो पहचान पत्र लिए थे। लक्ष्मी नारायण देवता के सम्मान में आयोजित किए जाने वाले बंजार घाटी के प्रसिद्व जिला स्तरीय सैंज मेले की अध्यक्षता उपायुक्त यूनुस ने की।

 

उन्होंने बड़ी तादाद में हर आयुवर्ग की महिलाओं को मतदान का महत्व बताया और आगामी लोकसभा चुनाव में अपने-अपने घर-परिवार से सौ फीसदी मतदाता सदस्यों का वोट सुनिश्चित करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आवश्यक है कि चुनाव जैसे महापर्व में प्रत्येक नागरिक मतदान के रूप में आहूति डालें।

COMMENT