Hindi News »Himachal »Hamirpur» बजट: भाजपा ने सराहा, कांग्रेस बोेली मोदी का हिमाचल प्रेम नहीं झलका

बजट: भाजपा ने सराहा, कांग्रेस बोेली मोदी का हिमाचल प्रेम नहीं झलका

केंद्रीय बजट को भाजपा ने जहां सराहा हैं वहीं कांग्रेस ने इसका विरोध किया है। भाजपा प्रवक्ता दीपक शर्मा ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

केंद्रीय बजट को भाजपा ने जहां सराहा हैं वहीं कांग्रेस ने इसका विरोध किया है। भाजपा प्रवक्ता दीपक शर्मा ने केंद्रीय बजट को ऐतिहासिक करार देते हुए इसे देश के सर्वांगीण विकास का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना के निर्माण, किसानों सहित हर वर्ग को ध्यान में रख कर मोदी सरकार ने यह सिद्ध कर दिया है कि देश नवनिर्माण की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के संबंध में रेल विस्तारीकरण, शहरीकरण सहित सड़कों के निर्माण पर अपार धन का प्रावद्यान करके नया इतिहास रचा है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय बजट में देश के नवनिर्माण का संकल्प साफ झलकता है। आने वाले समय में इसके दूरगामी सुखद परिणाम सामने आएंगे। किसानों की आय दोगुनी करने के उद्देश्य से गंभीर प्रयास किए गए हैं। उधर विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम बजट में भी आम आदमी व युवाओं के साथ छल किया है और सिर्फ जुमलों व घोषणाओं के पकौड़े तल कर लोगों को बहलाने की कोशिश की है। हिमाचल से 5 सांसद होने के बावजूद हिमाचल प्रदेश के हाथ बजट में कुछ खास नहीं लगा है और न ही मोदी का हिमाचल प्रेम धरातल पर दिखाई दे रहा है। हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार का सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार ने अपने अंतिम बजट में भी युवाओं के साथ छल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। किसानों व बागवानों को भी झुनझुना थमाया गया है। आम आदमी को महंगाई के दुष्चक्र से निजात दिलाने के लिए इस बजट में कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है और सारा बजट केवल घोषणाओं का आंकड़ों का मकड़जाल बनकर रह गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×