Hindi News »Himachal »Hamirpur» राज्य लोक सेवा आयोग शिमला से बदलने की मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन

राज्य लोक सेवा आयोग शिमला से बदलने की मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन

राज्य लोक सेवा आयोग शिमला को स्थानांतरित करने की मांग जोर पकड़ने लगी हैं। राज्य लोक सेवा आयोग शिमला व हिमाचल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

राज्य लोक सेवा आयोग शिमला को स्थानांतरित करने की मांग जोर पकड़ने लगी हैं। राज्य लोक सेवा आयोग शिमला व हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग को इकट्‌ठा करने से बेरोजगार युवाओं बेहतर सुविधा मिलेगी। वहीं, दोनों आयोग एकत्रित करके सरकार का करोड़ों रुपए की बचत होगी। भूतपूर्व अतिरिक्त सचिव लोक सेवा आयोग शिमला बीआर कौंडल ने बताया कि इस मामले को लेकर ज्ञापन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को प्रेषित किया हैं। इसमें दोनों आयोगों को एक करके इनका मुख्यालय हमीरपुर में करने का आग्रह युवाओं के हित में किया हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला हिमाचल प्रदेश का केंद्र हैं और चंबा व चौपाल दोनों तरफ से बराबर दूरी पर है। शिमला में जब युवा परीक्षा देने जाते हैं, तो वहां कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। जैसे ठहरने के लिए स्थान की असुविधा व वाहन पार्किंग सिरदर्द बनी हैं।

शिमला जैसे महंगे शहर में गरीबों के बच्चों का रात्रि ठहराव में कठिनाई आती हैं। गर्मी व सर्दी में युवाओं को पर्यटकों के भारी संख्या में शिमला पहुंचने से पानी तक उपलब्ध नहीं होता और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। सर्दी के मौसम बाहर बर्फ पड़ी होती है और युवाओं को अंदर परीक्षा हाल में परीक्षा देनी पढ़ती हैं। कौंडल ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया युवाओं के हित में सरकार बिना देरी के इस पर अपना फैसला लें ताकि सभी समस्याओं का समाधान हो सके।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×