Home | Himachal | Hamirpur | स्वां चैनेलाइजेशन के लिए मंजूर करवाएंगे धनराशि

स्वां चैनेलाइजेशन के लिए मंजूर करवाएंगे धनराशि

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते सांसद अनुराग ठाकुर। सिटी रिपोर्टर | ऊना हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

स्वां चैनेलाइजेशन के लिए मंजूर करवाएंगे धनराशि
स्वां चैनेलाइजेशन के लिए मंजूर करवाएंगे धनराशि
पत्रकारवार्ता को संबोधित करते सांसद अनुराग ठाकुर।

सिटी रिपोर्टर | ऊना

हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्वां चैनेलाइजेशन प्रोजेक्ट के लिए जितनी धनराशि की जरूरत होगी उसे केंद्र से चरणबद्ध तरीके से मंजूर करवाया जाएगा। अनुराग यहां पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पीछे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की सोच थी जिन्होंने इसे शुरू किया। जो हजारों करोड़ रुपये चैनेलाइजेशन पर खर्च हुए है, उसमें सबसे बड़ा योगदान भाजपा का है।

हिमाचल की बजट में अनदेखी के सवाल पर अनुराग ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को डेढ़ गुणा न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया है जो कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि देश के 10 करोड़ परिवारों का इलाज मुफ्त में हो, जो कांग्रेस सपने में नहीं सोच सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो अपने कार्यकाल में आम बजट में आंकड़ों से हेराफेरी और सिर्फ दिखावा करती थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों का शुभचितंक होने का परिचय दिया है। जिसकी झलक आम बजट में साफ झलकती है।

बजट से किसानों की जिंदगी खुशहाल होगी। उन्होंने कहा कि गरीब, गांव, किसान और मजदूर हितैषी बजट पेश किया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास और कृषि के लिए 14.34 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में कई सरकारें आईं और आकर चली गई। किसानों के हितों की बातें होती थी, लेकिन करके नहीं दिखाते थे। जबकि हमारी सरकार ने विजन डॉक्यूमेंट के मुताबिक डेढ़ गुणा न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का फैसला लिया है। दो हजार करोड़ से कृषि बाजार, कृषि प्रसंस्करण क्षेत्र के लिए 1400 करोड़ व 500 करोड़ से ऑपरेशन ग्रीन की शुरुआत होने से किसानों की खुशहाली में वृद्धि होगी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now