• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • भाखड़ा, पोंग डैम में सी वाटर प्लेन चलाने के लिए केंद्र से मांगे 100 करोड़ : अनुराग
--Advertisement--

भाखड़ा, पोंग डैम में सी-वाटर प्लेन चलाने के लिए केंद्र से मांगे 100 करोड़ : अनुराग

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 02:00 AM IST

Hamirpur News - प्रदेश में भाखड़ा और पोंग डैम में सी वाटर प्लेन चलाने की सुविधा शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से 100 करोड रुपए का...

भाखड़ा, पोंग डैम में सी-वाटर प्लेन चलाने के लिए केंद्र से मांगे 100 करोड़ : अनुराग
प्रदेश में भाखड़ा और पोंग डैम में सी वाटर प्लेन चलाने की सुविधा शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से 100 करोड रुपए का प्रावधान करने की मांग की गई है। पहाड़ी राज्यों के लिए उड़ान दो के तहत इस स्पेशल बजट का प्रावधान किया जाए तो यहां पानी के जरिए भी पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है। यह बात सांसद अनुराग ठाकुर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कही। सड़क मार्ग से आने जाने में पर्यटकों को काफी समय लगता है और अगर विदेशों की तर्ज पर सी वाटर प्लेन इन बड़े डैमों में चलाए जाएं तो पर्यटक काफी तादाद में आ सकते हैं। हेलीकॉप्टर से यात्रा करवाई जाए, इसके लिए सब्सिडी का प्रावधान किया जाए तो इससे काफी फायदा मिलेगा।

लोगों की समस्याएं भी सुनीं

हिमाचल के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां दर्ज करके मेडल जीते हैं, लेकिन अफसोस है कि इस प्रदेश में मेडल जीतने वालों के लिए कोई भी पॉलिसी नहीं है। जल्द ही हिमाचल ओलंपिक संघ दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने राजनीति के चक्कर में करोड़ों केसों पर ही बर्बाद कर दिए। अनुराग ने कहा कि 15 माह लोकसभा चुनावों के लिए काफी है वह चुनाव देखकर काम नहीं करते जिन लोगों ने उन्हें चुन कर भेजा है उन्हीं को हिसाब देने के लिए है जवावदेह है। अनुराग ने एमपी कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं भी सुनीं ।

X
भाखड़ा, पोंग डैम में सी-वाटर प्लेन चलाने के लिए केंद्र से मांगे 100 करोड़ : अनुराग
Astrology

Recommended

Click to listen..