• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • अवैध खनन करने वालों की खैर नहीं, दो दिन में पकड़े 20 मामले
--Advertisement--

अवैध खनन करने वालों की खैर नहीं, दो दिन में पकड़े 20 मामले

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST

Hamirpur News - सिटी रिपोर्टर | हमीरपुरसुजानपुर जिले में अब अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने एक स्पेशल मुहिम चला कर शिकंजा कसने...

अवैध खनन करने वालों की खैर नहीं, दो दिन में पकड़े 20 मामले
सिटी रिपोर्टर | हमीरपुरसुजानपुर

जिले में अब अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने एक स्पेशल मुहिम चला कर शिकंजा कसने की कार्रवाई तेजी से शुरू कर दी है। पिछले दो दिनों में ही अलग-अलग थानों के तहत अवैध खनन के करीब बीस मामले पुलिस ने छापेमारी करके पकड़े हैं। इसमें करीब एक दर्जन गाड़ियों को भी पकड़ा है। इस मुहिम में इस बार खास बात यह है कि इसमें उच्च स्तर के पुलिस अधिकारी खुद साथ चलकर इन मामलों की धर-पकड़ कर रहे हैं। इसीका नतीजा है कि एक साथ कई मामले अलग-अलग खड्डों में पकड़ में आए हैं।

पुलिस की टीमों ने पिछले दो दिनों में अवैध खनन के बीस मामले पकड़े हैं, जिनमें हमीरपुर, सुजानपुर, बड़सर के इलाके इनमें प्रमुखत: से शामिल है। सभी थाना प्रभारी इन मामलों को लेकर कड़ी नजर रखे हुए हैं। पुलिस द्वारा काफी सालों बाद एक साथ अवैध खनन के मामले पकड़ने को लेकर यह बड़ी मुहिम चलाई गई है। इसे लेकर अवैध खनन में लगे लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

अधिकारी खुद चल रहे साथ : पुलिस के आला अधिकारी इन मामलों को पकड़ने के लिए खुद टीमों के साथ चल रहे हैं। इसी का नतीजा है कि एक साथ कई मामले पकड़े गए हैं। एसपी रमन कुमार मीणा ने बड़सर इलाके में घंगोटा खड्ड, शुक्कर खड्ड में टीम के साथ जाकर मामले पकड़े हैं। अवैध खनन के इन मामलों को देर रात और सुबह पकड़ा जा रहा है। इसमें ट्रैक्टर और टिप्पर जो निर्माण सामग्री को लेकर इस समय पर निकलते हैं, को पकड़ा गया है। उधर अवैध खनन करने वालों पर सुजानपुर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। बीती रात तीन वाहनों के चालान किए गए, जिनसे मौके पर ही 19,300 रुपए जुर्माना वसूला गया। यह गुपचुप तरीके से निर्माण सामग्री ट्रैक्टरों में भर कर ले जा रहे थे।

हमीरपुर-एसपी रमन कुमार मीणा अवैध खनन को लेकर कार्यवाही करते हुए।

अवैध खनन में लगे वाहनों को किया जब्त


X
अवैध खनन करने वालों की खैर नहीं, दो दिन में पकड़े 20 मामले
Astrology

Recommended

Click to listen..