• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप हिमाचल के दौरे पर
--Advertisement--

भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप हिमाचल के दौरे पर

Hamirpur News - भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप कौशल अपने अन्य सहयोगी अधिकारियों के साथ हिमाचल सचिवालय की कार्य प्रणाली को समझने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप हिमाचल के दौरे पर
भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप कौशल अपने अन्य सहयोगी अधिकारियों के साथ हिमाचल सचिवालय की कार्य प्रणाली को समझने के लिए और विदेशी पर्यटकों को प्रदेश में आकर्षित करने की संभावनाएं तलाशने के लिए शिमला में आए हुए हैं। शिमला में डेलीगेशन ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की। मुख्यमंत्री ने दल को प्रदेश की वर्तमान उद्योग नीतियों एवं पर्यटन सुविधाओं से अवगत करवाया। इसके अतिरिक्त दल ने राज्यपाल, उद्योग मंत्री एवं अन्य मंत्रियों से मुलाकात की। अपने प्रवास के दौरान डेलीगेशन प्रदेश सचिवालय में उच्च अधिकारियों से रू-ब-रू होंगे, वहीं हिमाचल पर्यटन स्थलों और धार्मिक स्थलों का दौरा करेंगे और उन्हें विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने की दिशा में सुझाव देंगे। हिमाचल में एफडीआई आकर्षण महत्वपूर्ण मुद्दा रहेगा। अधिकारी इस दौरे के अंतर्गतबद्दी- बरोटीवाला- नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र भी जाएंगे, तत्पश्चात केंद्र सरकार को अपने दौरे की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

गौरतलब है कि संदीप कौशल हमीरपुर जिले के सरेड़ी गांव के निवासी हैं। उन्होंने 2017 में सिविल सेवा उत्तीर्ण कर सरेड़ी गांव को सुर्खियों में ला दिया था। छोटे से कस्बे का यह होनहार युवा अधिकारी अन्य दूसरे युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बना है।

X
भारतीय विदेश सेवा अधिकारी संदीप हिमाचल के दौरे पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..