--Advertisement--

खनन माफियाें पर कसा शिकंजा

Hamirpur News - सिटी रिपोर्टर | हमीरपुर/ भरेड़ी/ अवाहदेवी अवैध खनन पर कसा शिकंजा कसने के लिए जिला पुलिस ने रविवार को पांच थानों के...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
खनन माफियाें पर कसा शिकंजा
सिटी रिपोर्टर | हमीरपुर/ भरेड़ी/ अवाहदेवी

अवैध खनन पर कसा शिकंजा कसने के लिए जिला पुलिस ने रविवार को पांच थानों के तहत अभियान चलाकर करीब एक दर्जन ट्रैक्टरों को पकड़ कर कब्जे में लिया है। इन ट्रैक्टरों को रेत बजरी सहित पकड़ा गया है। एसपी रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर 21 चालान किए हैं। इन सब के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। इस विशेष मुहिम के तहत भोरंज के भरेडी, जाहु, अवाहदेवी अादि इलाके में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने खनन कर रहे 4 ट्रैक्टरों, 1 टैंपू, एक जीप को अपने कब्जे में लिया है। एसएचओ भोरंज राजीव लखनपाल ने बताया कि नियमों को अनदेखा कर खड्डों से बगैर किसी परमिशन के ही खनन कर रहे हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

वहीं अवाहदेवी के साथ लगती बाक्कर खड्ड में अवैध खनन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को अवाहदेवी पुलिस चौकी प्रभारी राकेश कुमार की अगुवाई में दो वाहनों को अवैध खनन कर निर्माण सामग्री लाते हुए वाई पास नाके पर कब्जे में लिया है। पुलिस प्रभारी राकेश ने बताया कि दोनों वाहनों का मामला दर्ज कर पुलिस लाइन हमीरपुर भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि 21 चालान में 75 हजार जुर्माना वसूल किया गया है।

X
खनन माफियाें पर कसा शिकंजा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..