• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • पुष्पक विमान मराठी फिल्म में नजर आएंगे हमीरपुर के दयाल
--Advertisement--

पुष्पक विमान मराठी फिल्म में नजर आएंगे हमीरपुर के दयाल

Hamirpur News - हमीरपुर से संबंध रखने वाले प्रसिद्ध थिएटर आर्टिस्ट दयाल प्रसाद जल्द ही एक मराठी फिल्म पुष्पक विमान में अभिनय...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
पुष्पक विमान मराठी फिल्म में नजर आएंगे हमीरपुर के दयाल
हमीरपुर से संबंध रखने वाले प्रसिद्ध थिएटर आर्टिस्ट दयाल प्रसाद जल्द ही एक मराठी फिल्म पुष्पक विमान में अभिनय करते नजर आएंगे। दयाल मराठी फिल्मों के हिट और बड़े स्टार सुबोध के साथ काम करते देखेंगे। हिंदी बॉलीवुड फिल्मों के बाद दयाल ने अब मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रख दिया है। इस फिल्म में काम करने वाले वो उत्तर भारत से एकमात्र कलाकार है जिन्हें एक स्पेशल ऑडिशन के जरिए चुना गया है। दयाल इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग को लेकर मुंबई में व्यस्त है। दो माह पहले ही टी सीरीज द्वारा बनाई गई बिना डायलॉग की फिल्म बुलबुल रिलीज हुई थी इसमें भी दयाल ने काम करके अपनी प्रतिभा दिखाई थी।

मराठी फिल्म में काम करने वाले दयाल पहले कलाकार हैं पुष्पक विमान फिल्म के निर्माता सुबोध भावे है, जबकि डायरेक्टर वैभव िकंचकर, लेखक चेतन सिनघन है। फिल्म में सुबोध हीरो है जो 25 हिट मराठी फिल्में दे चुके हैं दयाल इन्हीं के साथ हिमाचली भूमिका का एक किरदार निभा रहे हैं। पहली बार किसी मराठी फिल्म में हिमाचली किरदार को पर्दे पर दिखाया जाएगा। इसमें पहाड़ी डॉयलाग बोलते हुए दयाल नजर आएंगे।

बाॅलीवुड फिल्मों में दिखा चुके हैं दम : दयाल 400 से ज्यादा नाटकों का नाम निर्देशन कर चुके हैं वह क्राइम पर आधारित सावधान इंडिया और सीआईडी नाटकों में भी अभिनय कर चुके हैं। इसके अलावा यह रंगकर्मी आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स, अभिषेक बच्चन के साथ ऑल इज वेल, रितिक रोशन के साथ बैंग-बैंग, सनमरे और डियर माया जैसी फिल्मों में भी अपनी अभिनय दिखा चुके हैं। दयाल हमीरपुर में युवा कलाकारों को अपनी अकेडमी में एक्टिंग के गुर भी सिखाते हैं।

दयाल न भास्कर से मुंबई से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचली कलाकारों में प्रतिभा की कमी नहीं है जरूरत उन्हें मंच मिलने की है। बॉलीवुड की फिल्मों और टीवी सीरियलों में भी हिमाचल के कलाकारों को अच्छा मौका मिल रहा है। मराठी फिल्म में काम करना उनके लिए एक नया एक्टिंग का प्रयोग है वह जल्द ही इस फिल्म में अपनी शूटिंग पूरी करके हिमाचल वापस आएंगे।

X
पुष्पक विमान मराठी फिल्म में नजर आएंगे हमीरपुर के दयाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..