Hindi News »Himachal »Hamirpur» सरकार कर रही क्षयरोग कर्मचारियों को 2013 से बढ़ा हुआ वेतनमान देने की तैयारी

सरकार कर रही क्षयरोग कर्मचारियों को 2013 से बढ़ा हुआ वेतनमान देने की तैयारी

स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे रिवाइज्ड नेशनल क्षयरोग कार्यक्रम के तहत कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियों को 2013 से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:00 AM IST

स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे रिवाइज्ड नेशनल क्षयरोग कार्यक्रम के तहत कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियों को 2013 से बढ़ा हुआ वेतनमान देने की हिमाचल सरकार की ओर से तैयारियां तेज हो गई हैं। सीएम जयराम ठाकुर की ओर से विश्व क्षयरोग दिवस पर घोषणा के बाद अब पांच साल बाद इन कर्मचारियों को नए वेतनमान की आस जगी है। अप्रेल 2013 को केंद्रीय टीबी विभाग दिल्ली की ओर से कर्मचारियों को नया वेतनमान जारी किया था, लेकिन प्रदेश के इन कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल पाया था। जिस कारण इनमें निराशा थी। अब ताजी घोषणा के बाद जरूर कार्रवाई तेज हो गई है।

इस समय मिल रहा 12 हजार : राज्य के हर जिले में यह कर्मचारी अलग-अलग पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनमें एसएलटी, एसटीएलएस, डाटा एंट्री ऑपरेटर, ड्राइवर और सुपरवाइजर आरएनटीसीपी के तहत पिछले 4 से 15 सालों से कार्यरत हैं। इनको करीब 12 हजार तक वेतनमान दिया जा रहा है, जो 2013 को बढ़ा तो दिया गया, लेकिन राज्य के करीब 252 कर्मचारियों को नहीं मिल पाया था। अब यदि यह वेतनमान प्रदेश सरकार जारी करने के फरमान जारी करती है, तो इनको सीधा आर्थिक लाभ बढ़े हुए वेतनमान में मिल सकेगा। क्या कहते हैं जिला हमीरपुर एनएचएम एवं स्वास्थ्य विभाग समिति कर्मचारी संघ के पदाधिकारी अनिल शर्मा, विनोद कुमार, नीलम शर्मा, जीवन कुमार, होशियार सिंह, शम्मी, संजय कुमार, पवन कुमार, ओमराज, शुभम, हरीश, राजकुमार, किशोरी लाल सहित कई ऐसे अनुबंध कर्मचारियों का कहना है कि सीएम की घोषणा से उन्हें आस जगी है। उनकी पांच सालों से मांग रही है कि 2013 से बढ़ा हुआ वेतनमान दिया जाए, लेकिन यह पेंडिंग ही चल रहा था। अब सीएम की घोषणा करने से उन्हें यह वेतनमान जारी होगा। सरकार का यह फैसला सराहनीय है, उन्होंने सीएम का भी आभार जताया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×