Hindi News »Himachal »Hamirpur» दो टेंपरेरी नंबर की गाड़ियां से 13 लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी, चार गिरफ्तार

दो टेंपरेरी नंबर की गाड़ियां से 13 लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी, चार गिरफ्तार

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट और सदर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे भोटा के नजदीक मोरसू इलाके में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट और सदर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे भोटा के नजदीक मोरसू इलाके में करीब 13 लाख की अवैध शराब का एक बड़ा जखीरा पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस अवैध अंग्रेजी शराब को लेकर जा रही टेंपरेरी नंबर की दो पिकअप गाड़ियों को भी जब्त किया है। शराब की बड़ी खेप सोलन जिला से बड़सर इलाके की तरफ लाई जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने बिलासपुर जिला से संबंध रखने वाले चार लोगों विनोद कुमार, प्रदीप कुमार, राजकुमार और अश्विनी को गिरफ्तार किया है।

एसपी रमन कुमार मीणा ने बताया कि दो गाड़ियों में 361 पेटियों की खेप सोलन जिला से हमीरपुर लाई जा रही थी। इसमें अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब शामिल है जिसमें ऑफिसर चॉइस, ब्लेंडर प्राइड, रॉयल स्टैग और रम प्रमुखता शामिल है। खेप को किसी ठेकेदार के पास से लाया जा रहा था शराब के सैंपलों को फाॅरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

मीणा ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों के फोन कॉल डिटेल को भी खंगाला जाएगा। जिस ठेकेदार के पास से यह शराब लाई जा रही थी उसको भी बुला कर सारे रिकॉर्ड को चेक किया जाएगा। पिछले काफी समय से पकड़े गए लोगों की टीम के सदस्य शराब की खेप को हमीरपुर ला रहे थे इसका पता भी जांच में चला है।

13 लाख की अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपी एसपी रमन कुमार के साथ।

दो पिकअप में लाई जा रही थी शराब

हैरानी की बात है कि शराब की यह खेप दो पिकअप नंबर की टेंपरेरी गाड़ियों एचपी 21-टी- 9784 और एचपी- 21-टी 9872 से लाई जा रही थी। इसमें एक गाड़ी पकड़े गए आरोपी की प|ी के नाम पर रजिस्टर्ड है। यह आरोपी पहले भी अवैध शराब के मामले में पकड़ा जा चुका। तीन जिलों में जिस ढंग से शराब की खेप बेधड़क पहुंच रही थी उसे लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इतने दिनों तक यह लोग पुलिस की पकड़ में कैसे नहीं आ पाए। पिछले कुछ सालों में जिले में अवैध शराब पकड़ने का ये बड़ा मामला है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×