Hindi News »Himachal »Hamirpur» सेना पर एफआईआर दर्ज करना देश हित में नहीं:सेन

सेना पर एफआईआर दर्ज करना देश हित में नहीं:सेन

जम्मू कश्मीर के जिला शोपियां में शनिवार को पत्थरबाजों को खदेड़नेे के लिए सेना को अपने बचाव में गोलियां पर जो सेना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

जम्मू कश्मीर के जिला शोपियां में शनिवार को पत्थरबाजों को खदेड़नेे के लिए सेना को अपने बचाव में गोलियां पर जो सेना पर सरकार द्वारा एफआईआर दर्ज हुई है, वह देश हित में नहीं है।

यह बात समाज सेवी संस्था प्रभात सुधार सभा के अध्यक्ष प्रकाश चंद सेन ने जारी बयान में कही। उन्होंने कहा कि इस बचाव की कार्रवाई में दो स्थानीय व्यक्तियों की मौत हो गई, मगर इसमें सेना कोई कसूर नहीं क्योंकि पत्थरबाजों द्वारा सेना पर हमला करना, उनको मौत के घाट उतार देना, लहुलुहान कर देना तो जायज हो गया, मगर जब सेना अपनी आत्म रक्षा के लिए आखिर में गोली चलाती है। जिससे कोई मौत हो गई तो वह नाजायज हो गया। सेन ने कहा कि अगर हम सुरक्षित हैं तो केवल इन वीर सैनिकों की बजह से हैं, जो आंधी-तूफान, गर्मी-सर्दी में रात दिन देश की सीमाओं पर प्रहरी बन कर खड़े रहते हैं। वहीं हमारी और देश की सुरक्षा के लिए छाती पर गोली खाकर हंसते हंसते अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं। सेना पर एफआईआर दर्ज करना असल में सेना का मनोबल गिराने वाला कदम हैं। अगर ऐसे ही बगैर किसी पुख्ता जांच के एफआईआर दर्ज होती रहेगी, तो सेना में भर्ती होने के लिए कोई भी नौजवान आगे नहीं आएगा। सेना का सम्मान करना प्रत्येक देशवासी आैर सरकारों का काम है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×