मेन सड़कों पर मनमर्जी से गाड़ियां पार्क करना पड़ेगा महंगा, ट्रैफिक पुलिस कसेगी शिकंजा

Hamirpur News - शहर में नेशनल और स्टेट हाइवे सड़कों के किनारों पर मनमर्जी से वाहन खड़ा करना वाहन चालकों के लिए महंगा पड़ेगा।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Hamirpur News - cars will have to park their cars on the main roads expensive traffic police screws
शहर में नेशनल और स्टेट हाइवे सड़कों के किनारों पर मनमर्जी से वाहन खड़ा करना वाहन चालकों के लिए महंगा पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए एक मुहिम चलाएगी। जिसके तहत ऐसी मनमर्जी से खड़ी गाड़ियों को क्रेन से टोचन करके वहां से हटाया जाएगा। इनका साथ में चालान कटेगा सो अलग से। शहर के एरिया से दो नेशनल और एक स्टेट हाइवे सड़क गुजर रही है, इन पर वाहनों को हटाने का काम होगा। इन पर रोजाना ऐसी गाड़ियां पार्क हुई देखी जा सकती हैं।

शहर के आसपास के इलाकों में एनएच और स्टेट हाइवे सड़कों के किनारों पर लोग सुबह-शाम मनमर्जी से अपनी गाड़ियां पार्क करके यहां-वहां चले जाते हैं, जिससे दूसरे लोगों को परेशानियां होती हैं। ट्रैफिक व्यवस्था को भी प्रॉपर कायम रखने में ऐसी गाड़ियां दिक्कत देती हैं। ट्रैफिक पुलिस सभी गाड़ियों को सड़कों के किनारों से हटाएगी, क्योंकि बार-बार चेतावनी देने के बावजूद भी ऐसे वाहन चालकों पर इसका कोई ज्यादा असर नहीं दिख रहा है। वाहन चालक जहां सड़क किनारे मन किया, वहीं गाड़ी पार्क कर देते हंै। इसमें सबसे ज्यादा शहर की मेन बस स्टैंड वाली सड़क, मृदुल चौक से लेकर ट्राॅला यूनियन तक सुजानपुर रोड पर, पक्का भरो से हीरानगर और दोसड़का की ओर जा रही सड़कें प्रमुखत: शामिल हैं।

हमीरपुर-शहर की मेन सड़कों पर दिन भर मनमर्जी से पार्क रहती हैं गाड़ियां।

टोचेन का कसेगा शिकंजा : ट्रैफिक पुलिस ऐसी मनमर्जी से सड़कों के किनारे पर पार्क गाड़ियों को हटाने के लिए अपनी टोचेन गाड़ी का इस्तेमाल करेगी। शहर में ट्रैफिक लोड ज्यादा होने की वजह से सड़कों के किनारे गाड़ियां सबसे ज्यादा दिक्कतें दे रही हैं। निजी पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने की बजाय लोग सड़क पर ही इन्हें खड़ी करके निकल जाते हैं। चालान बार-बार चिपकाने का भी ऐसी गाड़ियों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है।

जल्द चलेगा टोचेन करने का अभियान


X
Hamirpur News - cars will have to park their cars on the main roads expensive traffic police screws
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना