समोआ कॉमनवेल्थ में विकास ने वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर

Hamirpur News - सिटी रिपोर्टर | हमीरपुर/टौणीदेवी देश की झोली को लगातार मेडलों से भरने वाले अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Hamirpur News - development in the samoa commonwealth silver won the weightlifting
सिटी रिपोर्टर | हमीरपुर/टौणीदेवी

देश की झोली को लगातार मेडलों से भरने वाले अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप एक बार फिर सिल्वर मेडल जीता है।

लगातार आठवीं बार कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में उतरे विकास ठाकुर ने पांचवां मेडल लेकर देश को एक और बड़ी कामयाबी हासिल करवाई है। हमीरपुर के इस गबरू ने अपने मजबूत बाजुओं की ताकत का एहसास विदेशी भूमि पर करवाया है। विकास ठाकुर ने आस्ट्रेलिया के मेलवॉर्न में कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की प्रैक्टिस को खूब पसीना बहाया। इसके बाद वह कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए वह 4 जुलाई को समोआ देश पंहुचे थे। चैंपियनशिप में वो अब तक देश को चार पदक दिला चुके है और पांचवीं बार भी देश को उन्होंने निराश नहीं किया। 12 जुलाई को उनका मैच हुआ और उम्मीद के मुताबिक उन्होंने बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया।

विकास ठाकुर ने समोआ देश में हुई वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में कुल 338 किलोग्राम भार उठाया। जिसमें स्नैच में 153 व क्लीन व जर्क में 185 किलोग्राम भार उठाया। हमीरपुर जिला की टौणी देवी तहसील के पटनौण निवासी विकास ठाकुर लुधियाना में पिता के साथ रहते है।

वहीं पर बचपन से ही उन्हें वेटलिफ्टिंग का शौक था। शौक ने ही उनकी तकदीर बन गई है और आज वो राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टरों में शुमार है। दुनिया की नजरों में वह 2014 में आए जब उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को छोटी आयु में सिल्वर दिलाया। इसके बाद वह 2018 में भी देश को ब्राउन दिलाने में सफल रहे है।

विश्व के अन्य वेटलिफ्टरों के साथ विकास (दाएं से तीसरे स्थान पर)

X
Hamirpur News - development in the samoa commonwealth silver won the weightlifting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना