एनएच में हराबाग, गुम्मा, उरला और कुन्नू में जाम हर रोज हो गया है अाम

Hamirpur News - नेशनल हाईवे मंडी पठानकोट में हराबाग, गुम्मा, उरला और कुन्नू में वाहनों का जाम आम हो गया है। यहां संकरी सड़क और दोनों...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Manali News - in the nh harabag gumma urla and kurnu have become popular every day
नेशनल हाईवे मंडी पठानकोट में हराबाग, गुम्मा, उरला और कुन्नू में वाहनों का जाम आम हो गया है। यहां संकरी सड़क और दोनों ओर दुकानें होने से वाहन चालकों को आए दिन परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। एनएच में सबसे ज्यादा जाम गुम्मा में रहता है, जहां एक-एक घंटे तक आवाजाही ठप हो जाती है। इसी तरह के हालात उरला और हराबाग में भी बनते हैं। गुम्मा में ट्रैफिक लाइट लगाने को लेकर कई बार मांग पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई आज दिन तक नही हो पाई है।

जबकि कुन्नू कस्बे में वाहनों की बेतरतीब पार्किंग के कारण अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां सड़क संकरी होने के कारण गाड़ियों को पास देती बार भी आवाजाही प्रभावित होती है। जाम की स्थिति में पैदल आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी होती है।

कस्बे में जिस स्थान पर बस स्टॉपेज है वहां तीखा मोड़ और कुन्नू-कुफरी संपर्क मार्ग का चौक होने के कारण अप्रिय घटना होने का भी अंदेशा बना रहता है। कई बार दुर्घटना भी हो चुकी है।

स्थानीय व्यापारियों ने समस्या से निजात को लेकर कस्बे में एक पुलिस कर्मचारी की नियुक्ति की मांग की है। व्यापारियों के मुताबिक एनएच के मेन चौक से ही इलाका दुंधा के लिए सड़क जाती है। ऐसे में यहां नीचे संपर्क मार्ग से आने वाहनों के कारण भी नेशनल हाईवे में दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

व्यापारियों ने बताया कि बेतरतीब पार्किंग के कारण भी जाम लगने से कई बार चालकों में विवाद भी हो चुका है। पुलिस प्रशासन ने गलत तरीके से खड़े किए वाहनों के कई बार चालान भी किए। बावजूद इसके बिगड़ैल वाहन चालक वाज नही आ रहे हैं। स्थानीय व्यापारी कमल किशोर, खुशहाल शर्मा, पवन शर्मा, देश राज, ललित कुमार, कुलदीप शर्मा, अशोक कुमार, राजकुमार, किशोरी लाल और मस्त राम आदि का कहना है कि नेशनल हाई वे में आजकल टूरिस्ट सीजन के चलते वाहनों की आवाजाही अत्यधिक बढ़ गई है। पर्यटक मनाली, धर्माशाला, बरोट, बीड़, बिलिंग आदि स्थानों के लिए इसी मुख्य मार्ग से होकर गुजरते हैं। आजकल पठानकोट से लेह लद्दाख के लिए सेना की कानवाई इस मार्ग से गुजर रही है। लेकिन जाम से सभी को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

स्थानीय व्यापारियों ने जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा से मांग की है कि कुन्नू चौक पर पुलिस के एक कर्मचारी की नियुक्ति की जाए। ताकि जाम की स्थिति में समय रहते निपट सके। वहीं कोई अनहोनी दुर्घटना भी घटित न हो।

एनएच मंडी-पठानकोट में कुन्नू कस्बे में लगा जाम। हर रोज यहां एेसी ही स्थिति बनी रहती है।

X
Manali News - in the nh harabag gumma urla and kurnu have become popular every day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना