• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • विधायक महोदय! हमारी समस्याओं को भी पहुंचा दो सरकार के दरबार
--Advertisement--

विधायक महोदय! हमारी समस्याओं को भी पहुंचा दो सरकार के दरबार

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 02:00 AM IST

Hamirpur News - विधायक महोदय! प्रदेश में जब से पीडीएस प्रणाली को शुरू किया गया है, तब से डिपो होल्डर्स की ओर किसी भी सरकार ने ध्यान...

विधायक महोदय! हमारी समस्याओं को भी पहुंचा दो सरकार के दरबार
विधायक महोदय! प्रदेश में जब से पीडीएस प्रणाली को शुरू किया गया है, तब से डिपो होल्डर्स की ओर किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। इस वर्ग की समस्याओं को सरकार के समक्ष रख कर इनका समाधान करवाने की कृपा करें। यह बात चौकी में डिपो संचालक समिति के कार्यक्रम में कही गई। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के एक समान विकास के लिए कृतसंकल्प है तथा आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान भी सुनिश्चित किया जा रहा है। डिपो धारकों तथा सहकारी सभाओं के विक्रेताओं की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के समक्ष बात रखी जाएगी ताकि डिपोधारकों तथा सहकारी सभाओं के विक्रेताओं को किसी तरह की असुविधा नहीं हो। समिति का कहना था कि सिविल सप्लाई कार्पोरेशन के राज्य भर में 90 फीसदी गोदामों से डिपो धारकों का राशन तोल कर नहीं दिया जा रहा, जिस कारण उन्हें उपभोक्ताओं को राशन पूरा करना मुशिक्ल हो रहा है।

समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार कवि का कहना था कि काॅर्पोरेशन की ओर से वारदाने की राशि भी उन्हीं से वसूली जा रही है। इसमें छूट मिलनी चाहिए। एपीएल के राशन पर कमीशन मात्र 3 प्रतिशत ही मिल रहा है ओर सहकारी सभाएं भी अपने विक्रेताओं को नाम मात्र वेतन दे रही हैं, जिससे उनके सामने परिवार का पालन-पोषण करना मुशिक्ल हो रहा है। उनका कहना है कि इस वर्ग के लिए सरकार शीघ्र अनुबंध नीति बनाए। यदि किसी डिपो धारक की मृत्यु हो जाती है, तो उसके परिवार के पात्र को डिपो दिया जाए। समिति की ओर से निजी डिपाे धारकों व सहकारी सभाओं के डिपुओं को कार्पोरेशन शॉर्टेज देने, समय सारिणी में जो बदलाव किया है, वह मान्य नहीं है, एफएसएसए के दायरे से बाहर रखने सहित कई मांगों को विधायक के समक्ष उठाया।

हमीरपुर-डिपो होल्डर्ज बैठक के दौरान सामूहिक चित्र में।

कवि को प्रदेश की कमान

इस मौके समिति के हुए चुनाव में अशोक कवि को राज्य अध्यक्ष बनाया गया। महासचिव बिलासपुर के रामपाल शर्मा, निजी सचिव चंबा के गौविंद कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुल्लू के प्रवीण, सलाहकार तीसा के बंसी, उपाध्यक्ष कुल्लू के प्रवीण सूद को बनाया गया। जबकि कार्यकारिणी में मीना शर्मा, सुषमा, अजय कुमार, रमेश, सतीश, राकेश महाजन, आवीश गौतम, मौसमद्दीन, रविंद्र, अशोक, मनोज शर्मा व सुनील को लिया गया।

X
विधायक महोदय! हमारी समस्याओं को भी पहुंचा दो सरकार के दरबार
Astrology

Recommended

Click to listen..