• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • नागलंबर के ग्रामीणों को जल्द मिलेगी सड़क सुविधा
--Advertisement--

नागलंबर के ग्रामीणों को जल्द मिलेगी सड़क सुविधा

Hamirpur News - सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत काले पानी जैसी सजा काटने को विवश नागलंबर के ग्रामीणों अब सड़क सुविधा मुहैया...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:00 AM IST
नागलंबर के ग्रामीणों को जल्द मिलेगी सड़क सुविधा
सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत काले पानी जैसी सजा काटने को विवश नागलंबर के ग्रामीणों अब सड़क सुविधा मुहैया होगी। अति दुर्गम इलाका नागलंबर के लिए सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया है। नागलंबर-धैल सड़क का कार्य शुरू होने पर ग्रामीणों में खुशी है।

बीते रोज से विभागीय मशीनरी कार्य करने के लिए पहुंच गई है। उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में सड़क सुविधा न होने से लोग सामान को पीठ पर उठा कर ले जाते हैं। वाहन चलना तो दूर गांव में प्रवेश के लिए सड़क तक नहीं थी। पूर्व में कांग्रेस सरकार के समय आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने सड़क निर्माण कार्य के लिए करीब ढाई करोड़ का बजट मुहैया करवाया था और सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाया था। सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से पहले विधिवत भूमि पूजन कार्य शिलान्यास प्रक्रिया राजेंद्र राणा ने की थी और उस दौरान डीसी हमीरपुर से इस मार्ग के लिए 7 लाख की राशि विशेष तौर पर मुहैया करवाई थी। इससे इस मार्ग का करीब 500 मीटर रास्ता बनकर तैयार करवाया था, शेष 4 किलोमीटर के लिए अढाई करोड़ का अस्टिमेट बनाया था। चुनाव आचार संहिता लग जाने से निर्माण कार्य और अन्य प्रक्रिया ठप पड़ गई थी।

ग्रामीणों मिलाप चंद, शिव कुमार, मधु, कमला, प्यार चंद, आशा देवी ने राणा का आभार जताया है। उनका कहना है कि गांव तक सड़क ना होने के चलते विवाह-शादियों तक इस गांव में नहीं होती थीं। वहीं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि गांव के लिए अढाई करोड़ का बजट सड़क निर्माण के लिए वीरभद्र सरकार ने जारी किया था, इसका कार्य शुरू हो गया है।

X
नागलंबर के ग्रामीणों को जल्द मिलेगी सड़क सुविधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..