• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले होंगे सम्मानित
--Advertisement--

राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले होंगे सम्मानित

Hamirpur News - मंडी : हिमाचल दिवस के मौके पर परेड का निरीक्षण करते मुख्यातिथि। मंडी | जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:00 AM IST
राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले होंगे सम्मानित
मंडी : हिमाचल दिवस के मौके पर परेड का निरीक्षण करते मुख्यातिथि।

मंडी | जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की अध्यक्षता वन, परिवहन एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोबिंद ठाकुर ने की। ठाकुर ने कहा कि 15 अप्रैल, 1948 को 30 छोटी-बड़ी रियासतों के विलय के साथ प्रदेश अस्तित्व में आया था। अस्तित्व में आने के समय यह प्रदेश विकास की दृष्टि से शून्य के बराबर था। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल तथा सड़कें जैसी मूलभूत सुविधाएं नाममात्र की थीं, लेकिन 70 वर्षों में प्रदेश में आशातीत प्रगति हुई है, जिसका श्रेय प्रदेश की मेहनतकश व ईमानदार जनता को जाता है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि बढ़ाई गई है। राष्ट्र मंडल खेलों में हिमाचली खिलाड़यों का बेहतर प्रदर्शन रहा है और इन खेलों में पदक जितने वाले हिमाचली खिलाड़ियों को 25 लाख, 20 लाख तथा 10 लाख रुपए क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर प्रोत्साहन राशि के रूप में देने का निर्णय लिया है।

कार्यक्रम में सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक विनोद कुमार, हीरा लाल, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, इंद्रसिंह गांधी, जिला भाजपा के अध्यक्ष रणवीर सिंह, पूर्व विधायक डीडी ठाकुर, डीसी ऋग्वेद ठाकुर, एसपी गुरदेव चंद अािद मौजूद

जल संरक्षण को 4751 करोड़ : महेंद्र

हमीरपुर | जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह यहां सीनियर सेकंडरी स्कूल मैदान में मनाया गया। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने पुलिस, होम गार्डस के जवानों, स्कूली बच्चों एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट एंड गाईड द्वारा प्रस्तुत भव्य मार्च पास्ट की सलामी भी ली। स्कूली स्टूडेंट्स ने देश भक्ति व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। मुख्यातिथि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा परेड में भाग लेने वाले पुलिस, होम गार्ड तथा स्कूली बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने जाहू गांव के 95 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी राम लाल को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। ठाकुर ने कहा कि राज्य में जल संरक्षण के लिए 4751 करोड़ की परियोजना वित्त पोषण के लिए केंद्र सरकार को भेजी गई है इसके अतिरिक्त वर्ष 2000 से पूर्व बनी पेयजल योजनाओं के सुधार हेतु 798 करोड़ की योजना केंद्र को प्रेषित की गई है । इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक नरेंद्र ठाकुर, विधायक कमलेश कुमारी, पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री, विजयपाल सोहारू, बलदेव धीमान अािद मौजूद थे।

हमीरपुर- जिला स्तरीय हिमाचल दिवस पर स्टूडेंटस को सम्मानित करते आईपीएच मंत्री

हिंसक घटनाओं पर अंकुश के लिए गुड़िया हेल्पलाइन

भास्कर न्यूज | बिलासपुर

बिलासपुर में मुख्यातिथि शहरी विकास, नगर नियोजन एवं हाउसिंग बोर्ड मंत्री सरवीण चौधरी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति बटन ऐप तथा महिलाओं के प्रति हिंसक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गुडिय़ा हेल्पलाइन 1515 आरंभ की गई। प्रदेश में वन माफिया, खनन माफिया तथा ड्रग माफिया के विरुद्ध कड़ाई से निपटने के लिए होशियार सिंह हेल्पलाइन 1090 आरंभ की गई है। जिला बिलासपुर में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत स्वच्छ पुरस्कार योजना में राज्य स्तरीय स्वच्छता पुरस्कार भी वितरित किए गए। झण्डूता विकास खण्ड के मलांगण पंचायत की राउपा मलांगण व पंचायत बड़ोल की राप्रापा गुलाणी तथा घुमारवीं विकास खण्ड की पंचायत भलस्वाए की रामापाबाड़ी-भगोट को मुख्यातिथि द्वारा 50-50 हजार रूपये की ईनामी राशि प्रदान की गई। राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेला में लगाई गई प्रदर्शनियों में प्रथम स्थान के लिए डाईट जुखाला को 7 हजार रूपये, दूसरे स्थान के लिए जिला उद्यान विभाग बिलासपुर को 5 हजार रूपये जबकि तीसरे स्थान के लिए चेतना संस्था व जिला उद्योग केन्द्र बिलासपुर को 3-3 हजार रुपए देकर पुरस्कृत किया गया।

हिमाचल दिवस समारोह सब इन्स्पैक्टर कुमारी अमीता को पुरस्कृत करती सरवीन चौधरी।

X
राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले होंगे सम्मानित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..