• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Hamirpur News
  • केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों को नहीं सुनाई दे रही बेटियांें की पुकार : कांग्रेस
--Advertisement--

केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों को नहीं सुनाई दे रही बेटियांें की पुकार : कांग्रेस

बेटियां न्याय की गुहार लगा रही हैं, लेकिन भाजपा की केंद्र से लेकर हिमाचल तक की सरकारें मौन बैठी हैं। बेटी बचाओ का...

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2018, 02:00 AM IST
केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों को नहीं सुनाई दे रही बेटियांें की पुकार : कांग्रेस
बेटियां न्याय की गुहार लगा रही हैं, लेकिन भाजपा की केंद्र से लेकर हिमाचल तक की सरकारें मौन बैठी हैं। बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा से देश की बेटियां न्याय की गुहार लगाकर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही हैं, लेकिन भाजपा नेताओं को शायद बेटियों का पुकार सुनाई नहीं दे रही। आए दिन बेटियों के साथ छेड़छाड़ के मामलों में वृद्धि हो रही है, लेकिन इस पर अंकुश लगाने की बजाए राजनीति करने में भाजपा व्यस्त है। यह बात यहां जिला कांग्रेस की ओर से जिला अध्यक्ष डॉ. राज धीमान ने यहां गांधी चौंक पर रोष प्रदर्शन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जेएंडके में भी भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार चल रही है, लेकिन वहां भी बेटी के साथ जो किया गया है, वह शर्मसार करने वाला है। इस मौके महिलाओं ने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की और कहा कि भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है। इस मौके सुदर्शना भारद्वाज, संतोष कुमारी, सुशीला व बीना बन्याल सहित कई महिला कार्यकर्ता माैजूद थीं।

भाजपा की कारगुजारियों को घर-घर पहुंचाएंगी: डॉ. राज धीमान ने कहा कि महिला कांग्रेस की ओर से भाजपा सरकारों की जनविरोधी नीतियों से घर-घर पहुंचा कर लोगों को अवगत करवाया जाएगा। गली-मोहल्लों तक भाजपा सरकारों के खिलाफ रोष जताया जाएगा। उनका कहना है कि आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। धीमान ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्भया के भाई को पायलट बनाने का सारा खर्चा भी वहन किया और परिवार की आर्थिक मदद भी की। जो यह दर्शाता है कि कांग्रेस ही आम लोगों की पीड़ा को समझ सकती है, क्योंकि भाजपा केवल राजनीति रोटियां सेंकने तक ही सीमित है।

हमीरपुर- गांधी चौंक में महिला कांग्रसे कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए

बच्चियों को न्याय दिलाने के लिए

निकाला कैंडल मार्च

मैहरे | जम्मू कश्मीर के कठुआ के अलावा देश के विभिन्न राज्यों में अबोध व मासूम बालिकाओं के साथ दुष्कर्म करने के बाद निर्मम हत्या करने वाले आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग को लेकर मैहरे-बड़सर में कैंडल मार्च निकाला गया। प्रवक्ता नरेश लखनपाल और संजय कुमार ने बताया कि बड़सर कॉलेज की एनएसयूआई ईकाई के अध्यक्ष रूबल ठाकुर के नेतृत्व में निकाले कैंडल मार्च में क्षेत्र के लोगों और बच्चों ने हिस्सा लिया। इस प्रदर्शन में स्थानीय विधायक आईडी लखनपाल विशेष रूप से मौजूद थे। बच्चियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कठुआ में 8 साल की अबोध बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद निर्मम हत्या कर दी गई है। इसी तरह अन्य राज्यों में भी अबोध बच्चियों के साथ घटित हो रहा है। जो देश के नाम पर, संस्कृति पर और सभ्यता पर कलंक है। आरोपियों के विरुद्ध आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने मांग की है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

X
केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों को नहीं सुनाई दे रही बेटियांें की पुकार : कांग्रेस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..