Hindi News »Himachal »Hamirpur» स्मैक के साथ पकड़ी छात्रा को पुलिस थाने से लेकर गई फाइनल ईयर का पेपर दिलवाने

स्मैक के साथ पकड़ी छात्रा को पुलिस थाने से लेकर गई फाइनल ईयर का पेपर दिलवाने

शहर में स्मैक के साथ पकड़ी गई एक निजी शिक्षण संस्थान की छात्रा को वीरवार को सदर थाने से पुलिस उसके कॉलेज में पेपर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 20, 2018, 02:00 AM IST

शहर में स्मैक के साथ पकड़ी गई एक निजी शिक्षण संस्थान की छात्रा को वीरवार को सदर थाने से पुलिस उसके कॉलेज में पेपर दिलवाने के लिए लेकर गई। उक्त छात्रा कॉमर्स फाइनल ईयर की स्टूडेंट है और इन दिनों उसके पेपर चल रहे हैं। एनडीपीएस एक्ट के तहत उस पर मामला दर्ज है और 20 अप्रैल तक वो पुलिस रिमांड पर है। लेकिन बीच में पेपर होने के चलते उसे पेपर को देने की स्पेशल परमिशन दी गई है।

पुलिस की निगरानी में उसे पेपर देने के लिए कॉलेज ले जाया गया, जहां परीक्षा हॉल के बाहर पुलिसकर्मी तैनात रहे । हमीरपुर में यह पहला ऐसा मामला है, जब किसी गर्ल्स स्टूडेंट को नशीले पदार्थों के मामले में पकड़ा गया हो और उसे इस तरह से कॉलेज में पेपर देने के लिए ले जाया गया हो। हमीरपुर में चरस के बाद अब जिस ढंग से स्मैक का कारोबार यहां पांव पसार रहा है, उससे सबकी चिंताएं बढ़ गई हैं। खासकर के बच्चों के अभिभावकों की।

पहले भी एक स्टूडेंट चरस की खेप के साथ पकड़ा था

स्मैक के साथ जिस ढंग से दो स्टूडेंट्स को पुलिस ने पकड़ा है, उससे यह बात साफ हो गई है कि शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंट्स को स्टूडेंट्स के जरिए ही खेप पहुंचाई जा रही है। छात्रा के पकड़े जाने से पुलिस को भी इस बात की हैरानी हुई है कि नशे के कारोबार में लड़कियां भी लगी हुई हैं। कुछ दिन पूर्व भी एक स्टूडेंट चरस की खेप के साथ पकड़ा गया था। हमीरपुर में क्वार्टर लेकर उक्त छात्रा लंबे समय से रह रही थी और उसके कमरे से सीरिंज और कुछ दूसरी चीजें पुलिस ने बरामद की हैं। जिस दूसरे स्टूडेंट को इस छात्रा को सप्लाई देते पकड़ा गया है, वो चंडीगढ़ से इसे लेकर आया था।

संपन्न परिवारों के हैं बच्चे |स्मैक के साथ पकड़े गए दोनों लड़का-लड़की संपन्न परिवारों से हैं और अच्छे शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। नशे की लत ने उन्हें न केवल इस दलदल में फंसा दिया, बल्कि वह दूसरे युवाओं को भी इसे पहुंचा कर उन्हें भी इस दल-दल में झांक रहे थे। क्वार्टर से भी इस काम को अंजाम देने का काम चल रहा था।

हैरोइन, चरस के साथ 2 युवक गिरफ्तार

बिलासपुर| पुलिस ने गत बुधवार देर रात नौणी चौक पर 2 युवकों के कब्जे से 6.44 ग्राम हैरोइन और 7.13 ग्राम चरस बरामद की। हैरोइन की इतनी मात्रा की बरामदगी का जिला में यह संभवत: पहला ही मौका है। टीम गत बुधवार शाम लखनपुर से नौणी चैक पर गश्त पर थी। नौणी चौक पर रात करीब 11 बजे पुलिस को 2 युवक नजर आए। पुलिस की टीम को देखकर वे छिपने का प्रयास करने लगे। संदेह होने पर पुलिस टीम ने पीछा कर उन्हें दबोचा। बैरीदड़ोलां निवासी दीपक चंदेल व शहर के रौड़ा सेक्टर निवासी अमन कौंडल की तलाशी लेने पर उनके पास से 6.44 ग्राम हैरोइन और 7.13 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी अशोक कुमार ने पुष्टि की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×