Hindi News »Himachal »Hamirpur» एडीसी साहब सत्संग घर के पास से तुरंत हटाया जाए शराब का ठेका

एडीसी साहब सत्संग घर के पास से तुरंत हटाया जाए शराब का ठेका

उखली पंचायत के गौटा गांव में खुल रहे शराब के ठेके के विरोध का मामला और गर्मा गया है। गांव के महिला गौटा की सदस्यों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 20, 2018, 02:00 AM IST

उखली पंचायत के गौटा गांव में खुल रहे शराब के ठेके के विरोध का मामला और गर्मा गया है। गांव के महिला गौटा की सदस्यों ने पंचायत प्रधान सुशील ठाकुर के नेतृत्व में एडीसी र| गौत्तम के पास पहुंचकर इस ठेके को गांव से तुरंत हटाने की गुहार लगाई है। महिला मंडल प्रधान सुशीला कुमारी ने एडीसी से कहा कि गांव में एक मंदिर और सत्संग घर मौजूद है। गांव के लोगों ने 20 कनाल जमीन राधा स्वामी सत्संग घर को दी है।

यहां सत्संग विधिवत चलता है। पास ही एक गांव में हर नागरिक इस शराब के ठेके का विरोध करता है। प्रशासन को लोगों की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। जो लोग नशे से दूर रहना चाहते उनके गांव में इस तरह की नशीले पदार्थ काे बेचने का इंतजाम जबरन नहीं किया जा सकता है। प्रशासन द्वारा इस ठेके काे यहां खोलने की मंजूरी न दी जाए, नहीं तो लोग इसके विरोध में उग्र आंदोलन करेंगे।

बुधवार को गांव में रहा तनाव

पंचायत प्रधान सुशील ठाकुर ने कहा कि गांव में इस ठेके को लेकर बुधवार को भी तनाव वाला माहौल बन गया था। पुलिस सहित तहसीलदार को यहां मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करवाना पड़ा। कमरे में रात को रखी दी गई शराब की पेटियों को यहां से तुरंत उठा लिया जाए, नहीं लोग विरोध में उग्र धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएं। लोगों ने पंचायत को इस बारे में साफ कह दिया है। पंचायत भी प्रशासन से लोगों की भावनाओं की कदर करने की गुहार लगती है। ताकि यहां उपजे इस विवाद का स्थाई समाधान हो सके। वैसे भी मंदिर और सत्संग घर के पास इस तरह का व्यापार शोभा नहीं देता है।

हमीरपुर- गौटा गांव के ग्रामीण ठेके के विराेध में एडीसी से मिलने जाते हुए।

ज्ञापन सौंपते वक्त यह लोग रहे मौजूद

प्रतिनिधिमंडल में हामकी देवी, सत्या देवी, रजनी देवी, सुषमा देवी, जनमा देवी, पूजा कुमारी, संतोष कुमारी, निर्मला देवी, अमन दीप, संतोष कुमारी, शम्मी कुमारी, निशा देवी, गीता देवी, उर्मिला देवी, प्रेमी देवी, कांता देवी, निशा देवी, सपना देवी, कविता, ममता देवी, रजनी देवी, रक्षा देवी, निर्मला देवी, शकुंतला देवी, निर्मला, नीलम कुमारी, सुमना देवी, कर्मी देवी, बबीता, सुशीला कुमारी, अनीवा कुमारी, निर्मला, सरोज कुमारी, सरला देवी, सरोती देवी, विद्या देवी सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×