Hindi News »Himachal »Hamirpur» 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर रहेगी रोक, पुलिस मौके पर पहुंचकर कसेगी शिकंजा

10 बजे के बाद डीजे बजाने पर रहेगी रोक, पुलिस मौके पर पहुंचकर कसेगी शिकंजा

शादी विवाह या किसी अन्य दूसरे कार्यक्रमों में कोर्ट की ओर से तय समय अवधि के बाद अगर ऊंची आवाज में डीजे बजाया तो ऐसे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 21, 2018, 02:00 AM IST

शादी विवाह या किसी अन्य दूसरे कार्यक्रमों में कोर्ट की ओर से तय समय अवधि के बाद अगर ऊंची आवाज में डीजे बजाया तो ऐसे लोगों की अब खैर नहीं होगी। डीजे बजाने वालों और जिन लोगों ने इसे अपने घर पर लगवाया होगा, उनके खिलाफ पुलिस कानूनी शिकंजा कसेगी। एसपी हमीरपुर ने देर रात तक डीजे बजने की शिकायतें मिलने के बाद इस पर सख्त रवैया अपनाते हुए फरमान जारी किए हैं। जो लोग हाईकोर्ट के आदेशों के मुताबिक रात 10:00 बजे के बाद डीजे का इस्तेमाल करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कई जगहों पर देर रात तक इन नियमों का उल्लंघन करके डीजे को बजाया जा रहा

नियमों के मुताबिक रात 10:00 बजे के बाद ऊंची आवाज में डीजे का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, ध्वनि प्रदूषण को रोकने और लोगों को किसी भी तरह की तंगी से बचाने के लिए यह नियम तय किया गया है, लेकिन कई जगहों पर देर रात तक इन नियमों का उल्लंघन करके डीजे को बजाया जा रहा है। जिस पर कार्यवाही होगी एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में इस नियम का सख्ती से पालन करवाएं और जहां पर भी कोई शिकायत देर रात तक डीजे बजने की मिले उस पर तुरंत मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोई नरमी ना बरती जाए कानून का पालन सही ढंग से हो। एसपी रमन मीणा ने बताया कि इसे लेकर निर्देश जारी किए हैं और लोग भी विवाह शादियों मैं इस नियम का पूरा पालन तक करें, ताकि किसी को भी कोई असुविधा ना हो 10:00 बजे के बाद इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×