Hindi News »Himachal »Hamirpur» अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म दो, फुटओवर ब्रिज की दरकार, यात्री परेशान

अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म दो, फुटओवर ब्रिज की दरकार, यात्री परेशान

अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन में दो प्लेटफार्म बने हैं। लेकिन एक से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए अभी फुटओवर ब्रिज का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 21, 2018, 02:00 AM IST

अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन में दो प्लेटफार्म बने हैं। लेकिन एक से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए अभी फुटओवर ब्रिज का निर्माण नहीं हो सका है। जो यात्री प्लेटफार्म नंबर दो पर उतरते हैं, उन्हें पैदल ही रेलवे लाइन के बीच से होकर आना पड़ता है। इसलिए उक्त स्टेशन में फुटओवर ब्रिज के निर्माण की जरूरत महसूस की जाने लगी है। हालांकि इस स्टेशन में फुटओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। लेकिन अभी तक फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जानकारी के मुताबिक अंब-अंदौरा स्टेशन पर प्रतिदिन शाम को दो रेलगाड़ियां आती हैं। जबकि जो दो रेलगाड़ियां दिन को आती हैं, वो एक नंबर प्लेटफार्म पर ही रुकती है। शाम के वक्त सबसे पहले नंगल डैम रेलवे स्टेशन से हिमाचल एक्सप्रेस शाम को 7:10 बजे अंब पहुंचती है। जो एक नंबर प्लेटफार्म पर आकर खड़ी होती है। यह रेलगाड़ी शाम को 8:10 बजे अंब से दिल्ली-बरेली के लिए रवाना होती है।

इसी दौरान शाम को 7:50 बजे अंबाला से डीईएमयू गाड़ी अंब स्टेशन पर पहुंचती है। जो प्लेटफार्म नंबर दो पर आकर रुकती है। लेकिन इसके यात्रियों को पैदल ही रेलवे ट्रैक क्रॉस करके आना पड़ता है। क्योंकि इस स्टेशन में अभी तक फुटओवर ब्रिज का निर्माण नहीं हो सका है। फुटओवर ब्रिज न होने से वृद्ध यात्रियों को काफी दिक्कत होती है।

फिलवक्त इस स्टेशन तक तीन रेलगाड़ियां चल रही हैं। इनमें हिमाचल एक्सप्रेस, डीईएमयू और एमईएमयू शामिल हैं। अब जनशताब्दी और नांदेड वीकली एक्सप्रेस को भी अंब-अंदौरा तक एक्सटेंड करने की मांग उठ रही है। जो अभी ऊना स्टेशन तक ही चल रही हैं। जब उक्त रेलगाड़ियां अंब तक एक्सटेंड होगी, तब यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म में आने जाने के लिए और परेशानी होगी। उधर, स्वैच्छिक संस्था के राजीव कुमार, कृष्ण कुमार लद्दाखी, बलविंद्र सिंह, जगदीश राम चौधरी, प्रतीक शर्मा, भुवनेश कुमार और परमेश्वरी दास ने कहा कि इस स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द फुटओवर ब्रिज बनाया जाए।

अंब: इस रेलवे स्टेशन में दो प्लेटफार्म, अब फुटओवर ब्रिज की दरकार।

्टेशन का नाम बदलने की हो रही है मांग

पिछले पांच साल से इस स्टेशन का नाम बदलने की मांग हो रही है। क्षेत्र की स्वैच्छिक संस्थाओं अंबिका नगर (अंब) साहित्य संस्कृति परिषद, गणपति उत्सव कमेटी,श्री सिद्ध गुफा योग मंडल और सोमभद्रा स्वां स्वच्छता पर्यावरण समिति के पदाधिकारियों ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर से मांग की है। पदाधिकारियों राजीव कुमार, कृष्ण कुमार लद्दाखी, बलविंद्र सिंह, जगदीश राम चौधरी, प्रतीक शर्मा, भुवनेश कुमार, परमेश्वरी दास, अरुण कुमार, रामलोक, जगदीश, अभिषेक कुमार, सुनील कुमार, महेश कुमार, बृजेश चौहान ने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप रेलवे स्टेशन का नाम अंबिकानगर किया जाए। इसके अलावा अंब से हरिद्वार के लिए रेलगाड़ी चलाई जाए। जिससे लोगों को हरिद्वार जाने-आने के लिए सुविधा हो सके।

दूसरा प्लेटफार्म भी बन चुका है। इस स्टेशन में अब फुटओवर ब्रिज भी बनाया जाना है। इसके लिए डीआरएम अंबाला से मामला उठाया गया है। बजट प्रावधान होते ही फुटओवर ब्रिज का निर्माण शुरू किया जाएगा और जल्द यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। सुमित शर्मा, सदस्य उत्तरी रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×