• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • लाखों खर्चे कर लगीं लाइटें बनी हुई हैं शोपीस
--Advertisement--

लाखों खर्चे कर लगीं लाइटें बनी हुई हैं शोपीस

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 02:00 AM IST

Hamirpur News - बमसन पंचायत समिति ने ब्लॉक की सभी 46 पंचायतों के विकास कार्यों के सेल्फों को स्वीकृति प्रदान कर दी है। समिति की बैठक...

लाखों खर्चे कर लगीं लाइटें बनी हुई हैं शोपीस
बमसन पंचायत समिति ने ब्लॉक की सभी 46 पंचायतों के विकास कार्यों के सेल्फों को स्वीकृति प्रदान कर दी है। समिति की बैठक शनिवार को आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता समिति अध्यक्ष सुभाष चंद ने की। इस दौरान बीडीओ यशपाल परमार व समिति की उपाध्यक्ष त्रिशला देवी भी मौजूद थे।

इस मौके कई विभागों के अधिकारी मौजूद न होने के कारण समिति के सदस्यों में रोष था। उन्होंने रोष जताया कि कई विभागों के अधिकारी समय पर सूचना के बावजूद भी बैठकों में नहीं आ रहे हैं या अपने अधीनस्थ कर्मियों को भेजकर महज खानापूर्ति कर रहे हैं। इसका कड़ा संज्ञान लिया गया। इसके साथ ही समिति की ओर से पारित प्रस्तावों पर गौर न फरमाने वाले विभागाध्यक्षों के खिलाफ भी रोष जताया । डीसी से इस तरह के गैरजिमेदाराना अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है गई ।

टौणी देवी से बीडीसी सदस्य प्रेम लता ठाकुर ने बारीं पंचायत के छत्रैल गांव में अधूरे पड़े सड़क निर्माण के कार्य को पूरा करने की मांग की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इसका निर्माण किया गया है, लेकिन कुछ हिस्सा गांव के अंतिम छोर में बच गया है, इसे पूरा करने का प्रस्ताव पास किया गया। बारीं व टपरे पंचायतों में अरसे से बंद पड़ी सोलर लाइटों की रिपेयर करने की मांग सौर ऊर्जा विभाग से की गई। विभाग शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसी तरह का हाल टौणी देवी बाजार की लाइटों का भी है। लाखों रुपए खर्च करने के बाद अब लाइटें शोपीस बनी हुई है। समिति के अन्य सदस्यों ने भी अपने-अपने वार्डों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। बीडीओ यशपाल परमार ने कहा कि पंचायतों के विकास में बीडीसी सदस्यों का भी अहम योगदान है तथा उन्हें अपनी पूरी भागेदारी निभानी चाहिए। समिति सदस्य अजय वर्मा, राकेश चौहान, माधुरी चंदेल, आशा देवी, सुरेंद्र कुमार, शिल्पा रानी, प्रोमिला देवी, अनीता देवी, सोनिया, अनुराधा, राजेश कुमार के साथ ही जंदडू पंचायत के प्रधान, पीआई सुरेश धीमान भी मौजूद थे।

पंचायत समिति ने पास किए पंचायतों के सेल्फ, अधिकारियों की गैरमौजूदगी व सुस्ती पर सदस्यों में रोष

भरेड़ी | पंचायत समिति बमसन की बैठक में भाग लेते सदस्य। बैठक में क्षेत्रों के कई मुद्‌दों पर चर्चा की गई।

X
लाखों खर्चे कर लगीं लाइटें बनी हुई हैं शोपीस
Astrology

Recommended

Click to listen..