हमीरपुर

--Advertisement--

शेर-ए-हिमाचल का खिताब जम्मू के विनिया ने जीता

शाहतलाई में आयोजित दंगल के तहत शेर-ए-हिमाचल मल्ल सम्राट का खिताब जम्मू के विनिया पहलवान ने जीता। वहीं,...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 02:00 AM IST
शेर-ए-हिमाचल का खिताब जम्मू के विनिया ने जीता
शाहतलाई में आयोजित दंगल के तहत शेर-ए-हिमाचल मल्ल सम्राट का खिताब जम्मू के विनिया पहलवान ने जीता। वहीं, शेर-ए-बिलासपुर का खिताब पंजाब के गोपी, शेर-ए-झंडूता का खिताब चंडीगढ़ के विक्की व शेर-ए-शाहतलाई का खिताब हरियाणा के अमित ने जीता। छोटी माली में हमीरपुर के दीपक और अंडर-20 में बल्हसीणा के बंटी विजयी रहे। गत शुक्रवार देर शाम दंगल के समापन में श्रीसंत अनूप महाराज ने मुख्य अतिथि, जबकि पूर्व मंत्री रिखीराम कौंडल ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विभिन्न खिताबी मुकाबलों के विजेता व उपविजेता पहलवानों को पुरस्कृत किया।

लखदाता छिंज कमेटी के तत्वावधान में शाहतलाई में आयोजित दंगल में देश के विभिन्न राज्यों के नामी पहलवानों ने दमखम दिखाया। अखाड़े में पहलवानों के दांवपेंच देखने के लिए कुश्ती के शौकीनों की खूब भीड़ उमड़ी। लोग तालियां व सीटियां बजाकर पहलवानों का हौसला बढ़ाते रहे। देर शाम शेर-ए-हिमाचल के खिताब के लिए जम्मू के विनिया व कांगड़ा के सोनू पहलवान के बीच शुरू हुआ। बेहद रोमांचक रहे इस मुकाबले में विनिया ने बाजी मारी। विजेता को गुर्ज व 41 हजार व उपविजेता को 31 हजार रुपए का इनाम मिला।

इससे पहले शेर-ए-बिलासपुर खिताब के लिए पंजाब के गोपी और रोहतक के रवि के बीच सीधा मुकाबला हुआ। इसमें गोपी का पलड़ा भारी रहा। विजेता को 16 हजार तथा उपविजेता को 15 हजार रुपए की ईनामी राशि दी गई। चंडीगढ़ के विक्की ने पंजाब के लाली पहलवान को हराकर शेर-ए-झंडूता के खिताब पर कब्जा किया। विक्की को 8 तथा लाली को 7 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। शेर-ए-शाहतलाई का खिताब सोनीपत के अमित ने पटियाला के कर्मा को हराकर जीता। विजेता को 7 व उपविजेता को 6 हजार रुपए मिले। छोटी माली में हमीरपुर के दीपक ने अटारी (पंजाब) के चढ़त को हराया। विजेता को गुर्ज व 10 हजार व उपविजेता को 9 हजार रुपए पुरस्कार के रूप में दिए गए। वहीं, अंडर-20 वर्ग के विजेता बल्हसीणा के बंटी को गागर व 3100 रुपए तथा उपविजेता धामी (शिमला) के सुरजीत को 2500 रुपए का पुरस्कार मिला। इसके अलावा 6100 रुपए की ईनामी राशि के लिए लुधियाना के अमना, तेजपाल, अमृतसर के इंद्रजीत, यूपी के नाजिर, रायपुर के जसमीन, पटियाला के दीपा, चंडीगढ़ के जयदीप, कांगड़ा के राजू, दिल्ली के हरिंद्र व मानसा के दीपू के बीच सीधे मुकाबले भी हुए।

शाहतलाई में दंगल के समापन पर विजेता व उपविजेता पहलवानों को पुरस्कृत करते आयोजक।

X
शेर-ए-हिमाचल का खिताब जम्मू के विनिया ने जीता
Click to listen..