• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Hamirpur News
  • कौशल विकास भत्ते के तहत ट्रेंड युवाओं को निगम की नौकरी में मिले प्राथमिकता
--Advertisement--

कौशल विकास भत्ते के तहत ट्रेंड युवाओं को निगम की नौकरी में मिले प्राथमिकता

हिमाचल के हर जिला से कौशल विकास भत्ते के तहत कंडक्टर ट्रेनिंग कर चुके बेरोजगारों को निगम में नौकरी के लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 02:00 AM IST
हिमाचल के हर जिला से कौशल विकास भत्ते के तहत कंडक्टर ट्रेनिंग कर चुके बेरोजगारों को निगम में नौकरी के लिए प्राथमिकता मिले। क्योंकि हजारों युवा इस योजना के तहत ट्रेंनिग कर चुके हैं और वह अब सड़कों की खाक छानने को विवश हो रहे हैं। सरकार इस वर्ग के लिए शीघ्र पॉलिसी बनाए ताकि इन्हें रोजगार मिल सके। यह कहना है हिमाचल परिवहन निगम से इस योजना के तहत ट्रेंनिग ले चुके कंडक्टर्स का।

उनका कहना है कि 45 दिन की ट्रेंनिग के दौरान बसों में तो भेजा जा रहा है, इससे निगम को कंडक्टर्स की कमी की भी कुछ हद तक समस्या हल हो रही है। लेकिन इसके बाद इस वर्ग को घरों को भेज दिया जा रहा है। सरकार ने दोबारा ट्रेंनिग के लिए भी पाबंदी लगा दी है, जिसे शीघ्र बहाल किया जाना चाहिए। पिरथी चंद, विजय कुमार, राजेश कुमार, दीपक, अजय, सुरेश कुमार, सुनील कुमार, विनोद कुमार, चमन लाल, सन्नी, अंकुर कुमार, अशोक कुमार सहित कई बेरोजगारों का कहना है कि वह ट्रेंनिग ले चुके हैं।

अब सरकार की ओर से दोबारा इस पर पुराने ट्रेंड बेरोजगारों के आवेदन नहीं लिए जा रहे, केवल नए आवेदन लिए जा रहे हैं। ऐसे में जो ट्रेंनिग ले चुके हैं या ले रहे हैं, उनको रोजगार मुहैया करवाने के लिए इस वर्ग से निगम में पदों को भरने के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए। क्योंकि ट्रेंनिग के बाद भी यह युवा मानिसक तनाव झेलने को विवश हो रहे है। उन्होंने सीएम व परिवहन मंत्री से गुहार लगाई है कि इस वर्ग के लिए कोई पॉलिसी बनाई जाए ताकि जो ट्रेंड बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार मिल सके। उनका कहना है कि बस सहायकों के पदों को भरने के लिए सरकार फैसला ले अौर इन्हें इसमें रोजगार दिया जाए। ताकि वह अपने परिवार को पालन-पोषण कर सकें।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..