--Advertisement--

लापरवाही: शहर में पानी को तरसे लोग

आईपीएच और विद्युत बोर्ड दोनों विभागों के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के लोगों को पेयजल संकट से...

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 02:00 AM IST
आईपीएच और विद्युत बोर्ड दोनों विभागों के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ा। पानी की सप्लाई न आने से कई इलाकों में लोगों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। मामले पर आईपीएच के अधिकारी बोल रहे हैं कि विद्युत बोर्ड ने सूचना दिए बिना शट डाउन कर दिया, लिहाजा पानी लिफ्ट नहीं हो पाया। जबकि विद्युत बोर्ड का कहना था कि उसने एक दिन पूर्व को सूचित कर दिया था कि 27 अप्रैल को मेंटीनेंस के काम के चलते शटडाउन रहेगा। आईपीएच टैंकों को रात को ही भर लें ताकि सुबह पानी की सप्लाई दी जा सके, लेकिन इस सबके बीच परेशानी तो आम उपभोक्ताओं को ही उठानी पड़ी है।

दरअसल टौणीदेवी और सुजानपुर सब डिवीजनों में शुक्रवार को मेंटीनेंस का काम होना था। विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक इस मेंटीनेंस को लेकर आईपीएच को समय पर इसकी सूचना दी गई थी ताकि वह टैंकों को भरने का काम समय रहते कर सके। जबकि आईपीएच के अधिकारियों का कहना था कि उसे इस शट डाउन की सूचना नहीं थी, जिसकी वजह से सप्लाई न होने के कारण वह पानी को स्कीमों से लिफ्ट नहीं कर पाया और टैंकों तक यह नहीं पहुंचा। बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने आईपीएच को सूचित किया था कि 27 अप्रैल को मेंटीनेंस के चलते शट डाउन रहेगा, लिहाजा अपने टैंकों को पिछली रात ही पानी गिफ्ट करके भर लें ताकि सुबह इसे सप्लाई किया जा सके। मेंटीनेंस के चलते शटडाउन सुबह से शाम तक था, पानी लिफ्ट न होने से टैंक खाली रह गए।

पानी की सप्लाई न होने से सुजानपुर, हमीरपुर, टौणीदेवी के कई इलाकों में लोगों को दिक्कतें हुईं। हमीरपुर शहर को लौंगणी-मुठान स्कीम से सुजानपुर ब्यास नदी से पानी की सप्लाई आती है। झनियारा, कोट, बडू की तरफ पानी नहीं आने से लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ी।

शट डाउन किया था जिस वजह से पानी लिफ्ट नहीं हो पाया



X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..