Hindi News »Himachal »Hamirpur» लापरवाही: शहर में पानी को तरसे लोग

लापरवाही: शहर में पानी को तरसे लोग

आईपीएच और विद्युत बोर्ड दोनों विभागों के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के लोगों को पेयजल संकट से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 28, 2018, 02:00 AM IST

आईपीएच और विद्युत बोर्ड दोनों विभागों के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ा। पानी की सप्लाई न आने से कई इलाकों में लोगों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। मामले पर आईपीएच के अधिकारी बोल रहे हैं कि विद्युत बोर्ड ने सूचना दिए बिना शट डाउन कर दिया, लिहाजा पानी लिफ्ट नहीं हो पाया। जबकि विद्युत बोर्ड का कहना था कि उसने एक दिन पूर्व को सूचित कर दिया था कि 27 अप्रैल को मेंटीनेंस के काम के चलते शटडाउन रहेगा। आईपीएच टैंकों को रात को ही भर लें ताकि सुबह पानी की सप्लाई दी जा सके, लेकिन इस सबके बीच परेशानी तो आम उपभोक्ताओं को ही उठानी पड़ी है।

दरअसल टौणीदेवी और सुजानपुर सब डिवीजनों में शुक्रवार को मेंटीनेंस का काम होना था। विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक इस मेंटीनेंस को लेकर आईपीएच को समय पर इसकी सूचना दी गई थी ताकि वह टैंकों को भरने का काम समय रहते कर सके। जबकि आईपीएच के अधिकारियों का कहना था कि उसे इस शट डाउन की सूचना नहीं थी, जिसकी वजह से सप्लाई न होने के कारण वह पानी को स्कीमों से लिफ्ट नहीं कर पाया और टैंकों तक यह नहीं पहुंचा। बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने आईपीएच को सूचित किया था कि 27 अप्रैल को मेंटीनेंस के चलते शट डाउन रहेगा, लिहाजा अपने टैंकों को पिछली रात ही पानी गिफ्ट करके भर लें ताकि सुबह इसे सप्लाई किया जा सके। मेंटीनेंस के चलते शटडाउन सुबह से शाम तक था, पानी लिफ्ट न होने से टैंक खाली रह गए।

पानी की सप्लाई न होने से सुजानपुर, हमीरपुर, टौणीदेवी के कई इलाकों में लोगों को दिक्कतें हुईं। हमीरपुर शहर को लौंगणी-मुठान स्कीम से सुजानपुर ब्यास नदी से पानी की सप्लाई आती है। झनियारा, कोट, बडू की तरफ पानी नहीं आने से लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ी।

शट डाउन किया था जिस वजह से पानी लिफ्ट नहीं हो पाया

आईपीएच को पूर्व में ही सूचित कर दिया गया था कि 27 अप्रैल को टौणीदेवी और सुजानपुर इलाके में मेंटीनेंस के काम के चलते शटडाउन रहेगा। लिहाजा विभाग अपने टैंकों को एक दिन पूर्व ही रात को भर ले ताकि वह सुबह सप्लाई समय पर दे सके। यह व्यवस्था तो आईपीएच को देखनी थी, विद्युत बोर्ड की इसमें कोई गलती नहीं है। हेमराज ठाकुर, एसडीओ, विद्युत सबडिविजन सुजानपुर

विद्युत बोर्ड ने शट डाउन किया था, जिस वजह से स्कीमों से पानी लिफ्ट नहीं हो पाया और इसकी वजह से आगे उपभोक्ताओं को प्रॉपर सप्लाई नहीं हो पाई। नीरज भोगल, एक्सईएन, आईपीएच डिविजन, हमीरपुर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×