हमीरपुर

--Advertisement--

हमीरपुर में ज्वाइन करने आए प्रवक्ता ने पीट दिया कार्यकारी प्रिंसिपल

बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल हमीरपुर में 30 अप्रैल को खाली हुए काॅमर्स प्रवक्ता की पोस्ट पर मंगलवार को ज्वाइनिंग को...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST
हमीरपुर में ज्वाइन करने आए प्रवक्ता ने पीट दिया कार्यकारी प्रिंसिपल
बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल हमीरपुर में 30 अप्रैल को खाली हुए काॅमर्स प्रवक्ता की पोस्ट पर मंगलवार को ज्वाइनिंग को लेकर बड़ा हंगामा हो गया। सुबह के समय यह घटना हुई। मंगलवार सुबह 9:00 बजे के पहले ही यहां दो कॉमर्स प्रवक्ता संजीव कतना पटलांदर स्कूल से और हंस राज कोट स्कूल से रिलीव होकर यहां के लिए ऑर्डर लेकर पहुंचे थे, लेकिन प्रबंधन दो ऑर्डरों की बजह से असमंजस में आ गया।

इनमें से एक प्रवक्ता हंस राज ने दूसरे की ज्वाइनिंग को प्राथमिकता देने को लेकर गुस्से में कार्यकारी प्रिंसिपल मुकेश कुमार पर नोक-झोंक के चलते हाथ उठा दिया, जिससे कार्यकारी प्रिंसिपल के सिर और नाक पर चोटें आई हैं। घटना के तुरंत बाद मुकेश सीधे सदर थाना शिकायत के लिए पहुंच गए, रीजनल अस्पताल में उनका मेडिकल करवाया गया है और सिटी स्कैन के लिए दोपहर बाद फिर से अस्पताल बुलाया गया। इस घटना के बाद जहां कार्यकारी प्रिंसिपल शिकायत के लिए थाना पहुंच गए, वहीं डिप्टी डायरेक्टर हायर सोमदत्त सांख्यान स्कूल पहुंच गए।

हालांकि वे इस विजिट को सामान्य विजिट बता रहे हैं। लेकिन जैसे ही वे स्कूल से वापस अपने कार्यालय पहुंचे, तो इतने में कार्यकारी प्रिंसिपल भी मेडिकल के बाद स्कूल पहुंच गए, थोड़ी देर बाद दोनों प्रवक्ताओं सहित कार्यकारी प्रिंसिपल और अधीक्षक को डिप्टी डायरेक्टर ऑफिस बुलाया लिया गया। जहां दोनों के ऑर्डर देखने के बाद डिप्टी डायरेक्टर ने हंगामा करने वाले प्रवक्ता को ही इस स्कूल में ज्वाइनिंग दे दी। सूत्रों के मुताबिक उसने रजिस्टर पर टेंपरिंग करने का साहस तक कर दिया था। सांख्यान का कहना है कि हंसराज के नए ऑर्डर 27 अप्रैल को निदेशालय से हुए थे, जबकि दूसरे के ऑर्डर 23 के थे। नए ऑर्डर के रिमार्क में इसे सुपरसिसियस बताया है। उस हिसाब से लेटेस्ट ऑर्डर ही मान्य होंगे। टेपरिंग मामले की शिकायत अगर स्कूल से आएगी तो जांच करेंगे।

बोले कार्यकारी प्रिंसिपल शिकायत वापस नहीं होगी

उधर निदेशालय की गलती का खमियाजा भुगतने वाले कार्यकारी प्रिंसिपल मुकेश कुमार का कहना है कि उसे स्कूल पहुंच कर पता चला कि उसके पास कार्यकारी प्रिंसिपल का चार्ज है। दो ऑर्डर होने से इसमें उन्होंने क्लेरीफिकेशन मांगने की बात की, स्कूल अधीक्षक से भी राय मांगी, इसी बात से प्रवक्ता हंसराज भड़क पड़े, मैं कंप्यूटर की तरफ झुका था, इसी बीच उसने मेरे सिर और नाक पर प्रहार कर घायल कर दिया। मेडिकल हो गया है, सिटी स्कैन को दोपहर बाद बुलाया है। शिकायत को वापस नहीं लिया जाएगा। उधर हंसराज का कहना है कि हाथापाई मेरे साथ भी हुई, मुझे तो कमीज बदलनी पड़ गई।

X
हमीरपुर में ज्वाइन करने आए प्रवक्ता ने पीट दिया कार्यकारी प्रिंसिपल
Click to listen..