Hindi News »Himachal »Hamirpur» डीसी से बोले ग्रामीण, पक्का भरो में नहीं चलने देंगे ठेका

डीसी से बोले ग्रामीण, पक्का भरो में नहीं चलने देंगे ठेका

स्थानीय पक्काभरो में शराब का ठेका बंद करवाने और दो युवकों के साथ हुई मारपीट की घटना में सभी आरोपियों को पकड़ने की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:00 AM IST

डीसी से बोले ग्रामीण, पक्का भरो में नहीं चलने देंगे ठेका
स्थानीय पक्काभरो में शराब का ठेका बंद करवाने और दो युवकों के साथ हुई मारपीट की घटना में सभी आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर पंचायत के ग्रामीण पिछले एक हफ्ते से यहां वहां दर-दर भटक रहे हैं। न तो मंत्री ने उनकी फरियाद को सुना और न ही अधिकारी अभी तक इस मामले में ज्यादा कुछ कर पाए हैं। मंगलवार को दर्जनों ग्रामीण एक बार फिर से न्याय की गुहार लेकर डीसी के पास पहुंचे। अब डीसी ने मौके पर ठेके की फिजिबिलिटी चेक करने के लिए एईटीसी को निर्देश दिए हैं। फिजिबिलिटी चेक करके रिपोर्ट डीसी को सौंपी जाएगी, इसके बाद ही अंतिम फैसला विवाद को लेकर होगा।

बस्सी-झनियारा पंचायत के ग्रामीण पिछले एक हफ्ते से ठेका हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने प्रशासन को दो टुक कह दिया है कि जब तक ठेका नहीं हटेगा, लोग चुप बैठने वाले नहीं है। ठेके के पास सरकारी स्कूल और अस्पताल हैं। गांव के जिन दो युवकों के साथ मारपीट की घटना हुई है, उनके सभी आरोपी अभी तक पकड़ में नहीं आए हैं। पुलिस भी प्रॉपर जांच नहीं कर रही है। ग्रामीणों राजेंद्र सिंह, पंकज, नवनीत, अश्वनी, निशा, ज्योति, अंजू, सागरां देवी, रसीली देवी, संतोष कुमारी, ललिता मेहर सिंह, तिलका चंद व निर्मला का कहना है कि प्रशासन जल्द ठेके को वहां से दूसरी जगह शिफ्ट करें।

ग्रामीणों ने ठेके की फिजीिवल्टी को लेकर सवाल उठाए हैं, उनका कहना है कि यहां पास में एक सरकारी स्कूल और एक अस्पताल है। ठेका एनएच की बगल में है, जो कि नियमों का उल्लंघन है। डीसी ऋचा वर्मा ने एईटीसी को निर्देश दिए हैं कि वह मौके पर अपनी टीम को भेज कर ठेके की फिजिबिलिटी को चेक करके उन्हें रिपोर्ट करें, ताकि अगली कार्रवाई की जा सके। इसे लेकर मंगलवार को डीसी ने एसडीएम अरिंदम चौधरी और ग्रामीणों के प्रतिनिधियों के साथ भी एक बैठक की है। आखिरी फैसला रिपोर्ट आने के बाद ही होगा, ठेका नियमों के मुताबिक खुला है या नहीं इसे भी चेक किया जाएगा।

पक्का भरो में शराब का बंद करने की मांग को लेकर डीसी से मिलते ग्रामीण।

डीसी ने दिए आबकारी अधिकारी को ठेके की फिजिबिलिटी चेक करने के निर्देश

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×