--Advertisement--

4 माह में ही पटरी से उतरी जयराम सरकार की कानून व्यवस्था

गांधी चौक पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में महिला अधिकारी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेसी।...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 02:00 AM IST
गांधी चौक पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में महिला अधिकारी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

सिटी रिपोर्टर | हमीरपुर

गांधी चौक पर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुक्खू के नेतृत्व में कसौली में महिला ऑफिसर की गोली मार कर की गई हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार को बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था पर नारेबाजी करके जम कर कोसा। उसके बाद शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताने को दो मिनट का मौन रखा गया और घायल कर्मचारी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सुक्खू ने आरोप लगाया कि केंद्र की माेदी सरकार में तो कानून व्यवस्था बिगड़ने से कई तरह के अत्याचार महिलाओं और दलितों पर बढ़े। जयराम सरकार में तो चार माह बाद ही कानून व्यवस्था पटरी से उतर गई है। दिनदहाड़े कसौली में एटीपी महिला ऑफिसर शैलबाला की सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई, एक कर्मचारी घायल हो गया और मूकदर्शक बनी पुलिस के सामने से आरोपी फरार हो गया। उसे तुरंत गिरफ्तार कर करके मामले की फास्टट्रैक में सुनवाई हो ताकि दोषी को शीघ्र सजा मिले।

सुंदरनगर में कांग्रेस ने फूंका सीएम का पुतला

सुंदरनगर | प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर ने अध्यक्ष पवन ठाकुर के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। रेस्ट हाउस चौक पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पुतला भी जलाया। पवन ठाकुर ने कहा कि सोलन जिला में अवैध कब्जे हटाने गई महिला अधिकारी की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई उससे प्रदेश में कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार के महज चार माह के शासन में ही प्रदेश में दो दर्जन से अधिक हत्याएं और 75 के करीब बलात्कार हो चुके है। हर दिन प्रदेश में बलात्कार बढ़ते जा रहे है। कांग्रेस ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उसने कानून का राज प्रदेश में स्थापित न किया तो कांग्रेस प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेगी। इस मौके पर हीरा पाल, केशव नायक, ब्रहमदास चौहान, प्रेम लाल आिद मौजूद रहे।

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में सीएम का पुतला फूंकते कांग्रेसी।

पुतले पर खींचतान, नहीं जलने दिया सीएम जयराम का पुतला

कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा से पुतला छीन ले गए पुलिस कर्मी।

ऊना | मुख्यालय में कसौली गोलीकांड और कानून व्यवस्था को लेकर यहां रोटरी चौक पर जिला कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा व कांग्रेसियों ने पुलिस से खींचतान के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दो बार पुतला जलाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे असफल कर दिया। रोटरी चौक के आसपास काफी संख्या में पुलिस तैनात थी। खुद एसडीएम विनय, डीएसपी अशोक और डीएसपी कुलविंद्र सिंह वहां पर मोर्चा संभाले हुए थे। जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या महज 20 तक ही सीमित थी। इस प्रदर्शन में बड़े कांग्रेस नेता भी नहीं दिखे।