हमीरपुर

--Advertisement--

बिजली से जगमगाएंगे 37 लोगों के आशियाने

जिला में अब कोई भी घर बिना विद्युत कनेक्शन के महरूम नहीं रहेगा। जिन परिवारों के पास विद्युत कनेक्शन नहीं हैं उनके...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 02:00 AM IST
जिला में अब कोई भी घर बिना विद्युत कनेक्शन के महरूम नहीं रहेगा। जिन परिवारों के पास विद्युत कनेक्शन नहीं हैं उनके घर भी रोशनी से जगमगाएंगे। सौभाग्य योजना के तहत हमीरपुर विद्युत सर्कल ने तीन डिविजनों में 37 ऐसे परिवारों को आइडेंटिफाई किया है, जहां पर बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इनमें ज्यादातर परिवार एपीएल और बीपीएल कैटेगरी के हैं, जिनके यहां बिजली की सुविधा नहीं है।

विद्युत बोर्ड ने जिला के तीन डिविजनों हमीरपुर, बड़सर और नादाैन के तहत सुजानपुर, बिझड़ी, भोरंज, नादौन सब डिवीजनों में 37 ऐसे परिवारों को आइडेंटिफाई किया है। इसमें सुजानपुर में 21, भोरंज में 10, नादाैन और बिझड़ी में तीन-तीन परिवार शामिल है। यह वो परिवार हैं, जिन्होंने अपने नए घर बनाए हैं और अभी तक इन्हें विद्युत कनेक्शन नहीं मिला है। यह सभी परिवार एपीएल और बीपीएल कैटेगरी से संबंधित हैं। इन सभी को पैसे खर्च करके विद्युत कनेक्शन लेना पड़ना था, लेकिन अब इन्हें फ्री में कनेक्शन के अलावा एलईडी बल्ब भी नि:शुल्क बोर्ड की तरफ से स्कीम में दिए जाएंगे। इन घरों तक पांच मई तक कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी

जिन परिवारों को बिजली की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी, उन सभी को कनेक्शन देने से लेकर दूसरे सारे खर्च भी विद्युत बोर्ड द्वारा ही वहन किए जाएंगे। इसमें वायरिंग, खंबे से घर तक लाइन डालना और कनेक्शन की सिक्योरिटी फीस प्रमुखता शामिल रहेगी।

X
Click to listen..