• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • िबझड़ी ब्लॉक में 7 माह से उद्यान विभाग अधिकारी का पद रिक्त
--Advertisement--

िबझड़ी ब्लॉक में 7 माह से उद्यान विभाग अधिकारी का पद रिक्त

Hamirpur News - उद्यान विकास अधिकारी जो किसानों को फल व सब्जी की देख-रेख कैसे करनी है और उन्हें इनके पौधे प्रदान करते हैं, उस...

Dainik Bhaskar

May 05, 2018, 02:00 AM IST
िबझड़ी ब्लॉक में 7 माह से उद्यान विभाग अधिकारी का पद रिक्त
उद्यान विकास अधिकारी जो किसानों को फल व सब्जी की देख-रेख कैसे करनी है और उन्हें इनके पौधे प्रदान करते हैं, उस अधिकारी का पद सात माह से खाली चल रहा है। किसान इसकी जानकारी बिझड़ी में बैठे अधिकारी से लेते थे, लेकिन अधिकारी का पद न तो कांग्रेस ने भरा और न ही वर्तमान भाजपा सरकार ने।। सरकार ने बड़सर, सलौणी व बिझड़ी में उद्यान प्रसार अधिकारी बिठा दिए हैं, लेकिन उद्यान विकास अधिकारी का पद रिक्त चला हुआ है। इस समय आम, लीची के फल पेड़ों पर लगे हुए हैं, उनकी देख-रेख, ओलावृष्टि व वर्षा से कैसे करनी है, इसका किसानों को पता नहीं है। यदि इन फलों को कीड़ा लग जाए, तो कौन सी दवाई का प्रयोग करना है। इसका भी किसानों को पता नहीं है। सब्जियों में भिंडी, टमाटर, फ्रासबीन, शिमला मिर्च व बैंगन आदि भी इसी सीजन में होती है, लेकिन इसके बारे में बताने वाला अब कोई भी उद्यान विकास अधिकारी बिझड़ी में नहीं है।

उद्यान विभाग हमीरपुर के उपनिदेशक आरके धीमान का इस बारे कहना है कि बिझड़ी में उद्यान विकास अधिकारी का पद सात माह पहले से रिक्त है, लेकिन हमीरपुर से दो दिन के लिए अधिकारी बिझड़ी में जाते हैं। लेकिन तीन प्रसार अधिकारी बड़सर, बिझड़ी व सलौणी में बैठते हैं। इस बारे उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है।

X
िबझड़ी ब्लॉक में 7 माह से उद्यान विभाग अधिकारी का पद रिक्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..